scriptपेड़ गिरने से 15 मवेशियों की मौत, 7 घायल | 15 killed and 7 injured in tree fall | Patrika News
गरियाबंद

पेड़ गिरने से 15 मवेशियों की मौत, 7 घायल

जिला मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर ग्राम सोहागपुर में प्रशासन द्वारा लाखों रुपए का आवंटन से किसान गौशाला और अनुसंधान केंद्र का निर्माण किया गया है।

गरियाबंदMay 19, 2020 / 10:37 pm

CG Desk

पेड़ गिरने से 15 मवेशियों की मौत, 7 घायल

पेड़ गिरने से 15 मवेशियों की मौत, 7 घायल

गरियाबंद. शासन-प्रशासन के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के मवेशियों को सुरक्षित रखने के लिए लाखों रुपये खर्च कर गौठान बना रही है ताकि मवेशी का रखरखाव के साथ उन्हें उचित चारा भी दिया जा सके। लेकिन जिला मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर ग्राम में मवेशियों की सुरक्षा के लिए गौठान तो बना दिया गया है, लेकिन वहां के जिम्मेदार लोगों की लापरवाही के चलते 15 मवेशियों की मौत हो गई, वही 7 मवेशी अपाहिज हो गए है।
ज्ञात हो कि जिला मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर ग्राम सोहागपुर में प्रशासन द्वारा लाखों रुपए का आवंटन से किसान गौशाला और अनुसंधान केंद्र का निर्माण किया गया है। और वहां मवेशियों के चारा के लिए राशि और सुरक्षा के लिए शेड निर्माण के लिए राशि आवंटित की गई है। सोमवार को दोपहर तेज आंधी और बारिश से एक विशाल पेड़ जड़ से उखड़कर गिर गया। इसके चलते पेड़ के पास तार के घेरें में बंधे 15 मवेशियों की मौत हो गई। वहीं 7 मवेशी अपाहिज हो गए, जो उसी झाड़ के नीचे तार घेर में थे।
घटना स्थल देखने पता चला कि मवेशियों को रखने के लिए बनाए गए टिन का शेड तो बना है, लेकिन काफी जर्जर स्थिति में दिखाई पड़ा और उसी स्थिति के चलते आज के आंधी तूफान में पूरी तरह से शेड उखड़ कर बिखर गया। शायद इस शेड के जर्जर अवस्था के कारण ही मवेशियों को टिन शेड के नीचे नही रखते थे और एक विशाल पेड़ के नीचे में तार का घेरा बनाकर मवेशी को रखते थे।

Home / Gariaband / पेड़ गिरने से 15 मवेशियों की मौत, 7 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो