scriptछत्तीसगढ़ CM भूपेश ने बनाए 15 संसदीय सचिव, कहा – भविष्य में आपके लिए भरपूर मौके | 15 parliamentary secretary take oath after appointed by Chattisgarh CM | Patrika News
गरियाबंद

छत्तीसगढ़ CM भूपेश ने बनाए 15 संसदीय सचिव, कहा – भविष्य में आपके लिए भरपूर मौके

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने मंगलवार को अपने निवास स्थल में सादगीपूर्ण समारोह में 15 संसदीय सचिवों (Parliamentary Secretary Take Oath) को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

गरियाबंदJul 15, 2020 / 09:34 am

Ashish Gupta

parliamentary_secretary_take_oath.jpg
रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने मंगलवार को अपने निवास स्थल में सादगीपूर्ण समारोह में 15 संसदीय सचिवों (Parliamentary Secretary Take Oath) को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस दौरान उन्होंने सभी संसदीय सचिव को बधाई देते हुए कहा कि सभी को अनुभवी मंत्रियों के साथ काम करने का मौका मिला है। इनके साथ रहकर कामकाज करने और सीखने का मौका मिलेगा। भविष्य में आप लोगों के नेतृत्व में सरकार बनने पर मंत्रिमंडल में स्थान मिलेगा। इससे पहले संसदीय सचिवों की नियुक्ति के लिए पार्टी में कई दौर की चर्चा चली। बताया जा रहा है, इसमें सबकी राय शामिल है।
दो दिन में निगम मंडल की सूची
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने कहा कि 2 दिन के भीतर निगम मंडल अध्यक्षों की सूची भी जारी कर दी जाएगी। हाईकमान ने इस सूची की मंजूरी दे दी है।

पहले विरोध, फिर अपनाया
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, कांग्रेस ने जहां-जहां विरोध किया था, सभी जगह उनकी हार हुई। न्यायालय में जिस प्रक्रिया को रोकने का विरोध करते थे, उसे आज अपना रहे हैं।

बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने कहा, जितने संसदीय सचिव शपथ लिए हैं, उन्हें सचिन पायलट का आभार व्यक्त करना चाहिए। राजस्थान के हालात की वजह से यह संसदीय सचिव की नियुक्ति हुई है।

संसदीय सचिव और संबद्ध मंत्री
द्वारकाधीश यादव : डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम
विनोद सेवन चंद्राकर व गुरुदयाल सिंह बंजारे : टीएस सिंहदेव
चंद्रदेव प्रसाद राय व शिशुपाल सोरी : मोहम्मद अकबर
शकुंतला साहू : रविंद्र चौबे
विकास उपाध्याय व चिंतामणि महाराज : ताम्रध्वज साहू
रेखचंद जैन : डॉ शिव डहरिया
कुंवरसिंह निषाद : अमरजीत भगत
इंद्रशाह मंडावी : जयसिंह अग्रवाल
यूडी मिंज : कवासी लखमा
अंबिका सिंहदेव : गुरु रुद्रकुमार
पारसनाथ राजवाड़े : उमेश पटेल
डॉ रश्मि सिंह : अनिला भेड़िया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो