धूप से बचने छांव में बैठे मजदूरों पर कहर बनकर टूटा पेड़, 5 महिला समेत 7 घायल

धूप से बचने छांव में बैठे मजदूरों पर कहर बनकर टूटा पेड़, 5 महिला समेत 7 घायल

Ashish Gupta | Publish: May, 05 2019 08:15:08 PM (IST) | Updated: May, 05 2019 08:15:10 PM (IST) Gariaband, Raipur, Chhattisgarh, India

चिलचिलाती धूप और गर्मी से बचने लोग पेड़ों की छांव और ठंडी जगह तलाश करते हैं, लेकिन एक एेसा मामला सामने आया है, जहां पेड़ों की छांव में शरण लेना मजदूरों (MGNREGA) को महंगा पड़ गया और उन्हें अस्पताल का मुंह का देखना पड़ गया।

गरियाबंद. चिलचिलाती धूप और गर्मी से बचने लोग पेड़ों की छांव और ठंडी जगह तलाश करते हैं, लेकिन एक एेसा मामला सामने आया है, जहां पेड़ों की छांव में शरण लेना लोगों को महंगा पड़ गया और उन्हें अस्पताल का मुंह का देखना पड़ गया।

tree falls

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के ग्राम पंचायत लोहर्सी में चिलचिलाती धूप और गर्मी से बचने आम पेड़ के नीचे बैठे थे। अचानक आम के पेड़ की टहनी टूटकर गिरने से 7 मजदूर घायल हो गए। इस घटना में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। अन्य घायलों का इलाज राजिम के अस्पताल में चल रहा है। घटना रविवार सुबह 10 की है।

मिली जानकारी के मुताबिक सभी मजदूर गारंटी योजना तहत काम करने गए थे। धूप अधिक होने के कारण वे पेड़ के नीचे बैठे थे। तभी आम पेड़ की बड़ी टहनी उन लोगों पर गिर गई। इससे वहां भारी चीख-पुकार मच गया। सरपंच घनश्याम पटेल ने तत्काल 108 एम्बुलेंस को फोन कर सूचना दी।

tree falls

घायलों को इलाज के लिए राजिम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल चुम्मनबाई और रूपेश्वरी बाई को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया।। सूचना पर पहुंची पांडुका थाना की पुलिस टीम ने घायलों को रायपुर पहुंचाने में मदद की।

घायलों के नाम
चुम्मान बाई पति गोविंद पटेल (40 वर्ष), रूपेश्वरी बाई पति द्वारिका पटेल (35 वर्ष), रामजी पिता फकीरा (45 वर्ष), दानी राम पिता रामेश्वर साहू (35 वर्ष), विमला पति दीनदयाल साहू (35 वर्ष), कौशिल्या पति चंदराम पटेल (45 वर्ष), हेमा पति दानीराम साहू (30 वर्ष)।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned