scriptनिजी स्कूलों की मनमानी, नाराज पेरेंट्स टीसी लेकर सरकारी स्कूलों में दिला रहे बच्चों को प्रवेश | Angry parents admission in government schools by taking TC | Patrika News
गरियाबंद

निजी स्कूलों की मनमानी, नाराज पेरेंट्स टीसी लेकर सरकारी स्कूलों में दिला रहे बच्चों को प्रवेश

निजी स्कूलों व्दारा फीस के दबाव को देखते हुए पालक अपने बच्चों की टीसी लेकर शासकीय विद्यालयों में प्रवेश ले रहे हैं।

गरियाबंदSep 17, 2020 / 03:45 pm

Bhawna Chaudhary

school_fees_1.jpg

HC said, private schools will not be take fees other than tuition fees

नवापारा-राजिम. निजी शिक्षण संस्थाओं में स्कूल फीस को लेकर नगर सहित अंचल में विवाद की स्थिति बनी हुई है। पालकों की शिकायत है कि चाहे वह शिवांश इंटरनेशनल, विश्व भारती, जीपीएस, नवकार या टीबीएस इंग्लिश मीडियम स्कूल हो, ये सभी स्कूल ट्यूशन फीस के नाम पर स्कूल की पूरी फीस पालकों से मांग रहे हैं।

ये पालक हाईकोर्ट के नियम का हवाला देकर तो बात करते हैं मगर प्राचार्य हल्के में लेकर इसे टाल देते हैं प्राचार्यों का सिर्फएक ही कहना होता है कि हम ट्यूशन फीस के अलावा अन्य फीस नहीं ले रहे हैं। जबकि इनके ट्यूशन फीस में सभी फीस जुड़ी रहती है। वहीं निजी स्कूलों व्दारा फीस के दबाव को देखते हुए पालक अपने बच्चों की टीसी लेकर शासकीय विद्यालयों में प्रवेश ले रहे हैं।

पालकों ने यह भी कहा कि इस वैश्विक महामारी में आपके व्दारा निर्धारित बढ़ी हुई शिक्षण शुल्क एवं विद्यालय शुल्क का भुगतान पालकों के व्दारा किया जाना मुश्किल और असंभव है। इसके कारण शुल्क वृध्दि वापस लेकर पूर्व सत्र के अनुसार और विद्यालय शुल्क को माफकर विद्यार्थियों एवं पालकों के हित में होगा, जिसे ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाना उचित होगा।

Home / Gariaband / निजी स्कूलों की मनमानी, नाराज पेरेंट्स टीसी लेकर सरकारी स्कूलों में दिला रहे बच्चों को प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो