scriptपेड़ काट कर वन भूमि पर किया कब्जा, शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं | Forest land occupied by cutting trees, no action even after complaint | Patrika News
गरियाबंद

पेड़ काट कर वन भूमि पर किया कब्जा, शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

वन परिक्षेत्र बिलाईगढ़ के अंतर्गत सर्किल सलीहा के ग्राम मलुहा के वनभूमि भूमि में अतिक्रमण का सिलसिला शिकायत के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है।

गरियाबंदOct 16, 2019 / 05:04 pm

Bhawna Chaudhary

पेड़ काट कर वन भूमि पर किया कब्जा, शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

पेड़ काट कर वन भूमि पर किया कब्जा, शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

बिलाईगढ़. वन परिक्षेत्र बिलाईगढ़ के अंतर्गत सर्किल सलीहा के ग्राम मलुहा के वनभूमि भूमि में अतिक्रमण का सिलसिला शिकायत के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे क्षेत्र के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने अतिक्रमणकारियों पर सख्त कार्रवाई नहीं होने पर वन अमल की कार्यप्रणाली पर ही प्रश्नचिह्न लगा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार वन परिक्षेत्र बिलाईगढ़ के सर्किल सलीहा के वन ग्राम मलुहा में एक व्यक्ति ने 12 से 15 एकड़ वनभूमि को अपने निजी भूमि बताकर बड़े-बड़े पेड़ों को जेसीबी चलाकर कब्जा कर लिया है। ग्रामीणों के अनुसार अतिक्रमणकारी का कुछ भूमि वहां पर है। किंतु उन्होंने ज्यादा क्षेत्र में शासकीय वनभूमि में कब्जा किया जा रहा है। काटे गए पेड़ों में साजा, भीरा, सेन्हा, कर्रा आदि शामिल है। मौके से लकडिय़ां गायब है।

इनकी लगभग 500 ठूठ मौके पर पाया गया है। अतिक्रमण स्थल जाने के लिए बाकायदा रास्ता बनाया गया है। वन विभाग के मुनारा को भी क्षति पहुंचाया गया है। बावजूद इसके वन विभाग ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जबकि उक्त मामला 9 अक्टूबर को प्रकाश में आया है।

Home / Gariaband / पेड़ काट कर वन भूमि पर किया कब्जा, शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो