scriptयुवक की आत्महत्या मामले में पुलिस की भूमिका पर लोग उठा रहे उंगली | man committed to suicide in chhattisgarh | Patrika News
गरियाबंद

युवक की आत्महत्या मामले में पुलिस की भूमिका पर लोग उठा रहे उंगली

परिजनों ने पुलिस की भूमिका पर उंगली उठाते हुए आरोप लगाया कि मृतक से मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने वालों को बचाने में लगा है।

गरियाबंदOct 03, 2018 / 06:16 pm

Deepak Sahu

cg news

युवक की आत्महत्या मामले में पुलिस की भूमिका पर लोग उठा रहे उंगली

सिमगा. छत्तीसगढ़ में राजू सेन आत्महत्या मामले में परिजनों ने सिमगा पुलिस की भूमिका पर उंगली उठाते हुए आरोप लगाया कि मृतक से मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने वालों को बचाने में लगा है। सोसाइड नोट पर पुलिस की चुप्पी कई सवाल खड़े कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार गत 21 सितम्बर को ग्राम बनसांकरा निवासी राजू सेन ने अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। सिमगा पुलिस ने मृतक के जेब से एक सोसाइड नोट भी बरामद किया। लेकिन लगभग 15 दिन बीतने के बाद भी पुलिस मौन है। वहीं मृतक का भाई राकेश सेन का कहना है कि 20 सितम्बर को बनसांकरा बस स्टैंड के पास राजू से जोगेंद्र व उसके पुत्र सोनू द्वारा अश्लील गाली गलौच करते हुए मारपीट की गई। तब मैं वहीं पर स्थित चाय दुकान में बैठा था। मारपीट देखकर में दौडक़र दोनों को छुड़ाया।

जोगेंद्र व सोनू जाते जाते चिल्ला-चिल्ला कर जान से मारने की धमकी दे रहे थे। कि तुम मुझे नहीं जानते तेरे टुकड़े-टुकड़े कर दूंगा। मेरा भाई राजू ट्रैक्टर चलाता था। वह बहुत सीधा साधा था। गांव में आज तक किसी से कभी लड़ाई झगडा नहीं हुई है। लड़ाई के बाद से उसको बहुत सदमा लगा था। ट्रैक्टर रमेश उर्फ बिल्लू तिवारी के नाम पर मनोज सेन मेरे बड़े भाई ने खरीदा था। वह टैक्टर सरपंच रामविलास साहू के देखरेख में चल रहा था, क्योंकि सरपंच के पास और भी ट्रैक्टर है। यदि किसी भी ट्रैक्टर में खराबी आती तो दूसरे टैक्टर के पार्ट्स, टायर अदला बदली कर काम चलाया जाता था। मामला इसी प्रकार का है। बिल्लू के ट्रैक्टर का टायर दूसरे ट्रैक्टर में राजू ने लगा दिया था।

इसी बात को लेकर जोगेंद्र व सोनू जो की बिल्लू के रिश्तेदार हैं, ने मृतक से खुलेआम मारपीट कर धमकी दी। जिससे घबराकर राजू ने फांसी लगाकर अपनी जान दी। घटना के बाद मौके पर पुलिस ने मृतक राजू की तलाशी लेने मुझे कहा। तब मुझे जेब मे एक पत्र मिला। वह पत्र सनित साहू एएसआई ने छीन लिया। मैने पत्र में क्या लिखा है बताने कहा तो उन्होंने जांच के बाद बताने की बात कही। आज 15 दिन बीतने के बाद भी पुलिस की कार्रवाई लम्बित हैं।

मेरे द्वारा पुलिस से पूछने पर जांच चल रहा है, कहा जाता हैं। इस संदर्भ में सिमगा थाना प्रभारी शिवनारायण सिंह का कहना हैं कि जांच जारी है सोसाइट नोट की जानकारी गोपनीय है। हम बता नहीं सकते हैं। सबूत मिलने पर आरोपियों पर कार्रवाई किया जाएगा। मर्ग कायम हो चुका है। जांच उपरांत अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। परिजनों का आरोप बेबुनियाद है। पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई करेगी।

Home / Gariaband / युवक की आत्महत्या मामले में पुलिस की भूमिका पर लोग उठा रहे उंगली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो