scriptघर के गार्डेन में छिपे खूंखार तेंदुए को सामने देख महिला ने किया एेसा काम कि बच गई जान | Old woman safe in Leopard attack in Gariband | Patrika News
गरियाबंद

घर के गार्डेन में छिपे खूंखार तेंदुए को सामने देख महिला ने किया एेसा काम कि बच गई जान

गरियाबंद जिले से महज 12 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम खरहरी के लोगों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब वन विभाग की टीम ने गांव में घूम रहे तेंदुए को पकड़ लिया।

गरियाबंदNov 02, 2019 / 01:37 pm

Ashish Gupta

leopard_news.jpg
गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले से महज 12 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम खरहरी के लोगों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब वन विभाग की टीम ने गांव में घूम रहे तेंदुए को पकड़ लिया। यह तेंदुआ पिछले 3 दिनों से गांव में घूम रहा था। इस दौरान तेंदुए ने 2 गायों और एक महिला पर हमले की कोशिश की।
ग्राम खरहरी के लोगों ने बताया कि वे पिछले तीन दिनों से गांव में तेंदुआ देखा गया। गांव में तेंदुए की मौजूदगी की खबर फैलते ही लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ था। लोगों ने इस बात की जानकारी वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने लोगों को तेंदुए से सतर्क रहने के लिए कहा। टीम ने तेंदुए को ट्रेंकुलाइजर कर बेहोश किया, फिर उसे पिंजरे में कैद कर लिया।
wild_leopard.jpg
लोगों ने बताया कि गांव में तेंदुए की दस्तक से हर कोई डरा हुआ था। स्थानीय लोगों के मुताबिक तेंदुए पिछले तीन दिनों के बीच दो गायों पर भी हमला करने की कोशिश की। इस दौरान तेंदुए ने गांव की 65 साल की बुजुर्ग महिला पर भी हमले का प्रयास किया।
बुजुर्ग महिला ने बताया कि वो घर से लगे बाड़ी में सफाई कर रही थी। इस दौरान झाडिय़ों में छिपा तेंदुआ अचानक से उसके पीछे गया और महिला को देख गुर्राने लगा तो वह घबराकर चीखने लगी। चीख सुनकर घर के सदस्य बाहर आए। लोगों की भीड़ देख तेंदुआ वहां से भाग गया। यह तो गनीमत रही कि बुजुर्ग महिला पर तेंदुए के हमले से पहले वहां लोग आ गए और तेंदुआ वहां से भाग गया। हालांकि वन विभाग की टीम द्वारा तेंदुए के पकड़े जाने के बाद इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली।

Home / Gariaband / घर के गार्डेन में छिपे खूंखार तेंदुए को सामने देख महिला ने किया एेसा काम कि बच गई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो