scriptछत्तीसगढ़ के इन पांच जिलों में हैं सबसे ज्यादा COVID-19 संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंताएं | These Five districts of Chhattisgarh are the most COVID 19 infected | Patrika News
गरियाबंद

छत्तीसगढ़ के इन पांच जिलों में हैं सबसे ज्यादा COVID-19 संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंताएं

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) की राजधानी में कोरोना का विस्फोट हो चुका है। प्रदेश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित राजधानी रायपुर (Raipur) में हैं। इसके अलावा ये चार जिले सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं।

गरियाबंदJul 08, 2020 / 06:16 pm

Ashish Gupta

corona_update_news.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) की राजधानी में कोरोना का विस्फोट हो चुका है। प्रदेश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित राजधानी रायपुर में हैं। इसके अलावा ये चार जिले सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं, उनके नाम क्रमश: बिलासपुर, जशपुर, जांजगीर चांपा, राजनांदगांव है, जहां एक्टिव मरीजों की संख्या वर्तमान में सबसे अधिक है।
बुधवार सुबह से दोपहर तक कोरोना के 9 नए मामले मिले। इसी के साथ राजधानी में संक्रमितों की संख्या 500 का आंकड़ा पार कर चुका है। हालांकि इसमें 255 मरीज ठीक हो चुके हैं।
हालांकि, स्वास्थ्य विभाग (Chhattisgarh Health Department) ने वायरस को रोकने के लिए जांच बढ़ाने के साथ हर संभव प्रयास कर रही है। इसके बावजूद भी राजधानी में रोज 10 से 20 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं।
वहीं, प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर 119 नए मरीज संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3424 हो गई है। इनमें से 682 केस एक्टिव हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus in Chhattisgarh) की शुरुआत मार्च महीने में राजधानी से हुई थी। वायरस ने प्रदेश के सभी 28 जिलों को अपने चपेट में ले लिया है। राजधानी को छोड़ दिया जाए तो प्रदेश के किसी भी जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 60 से अधिक नहीं है।
छत्तीसगढ़ के जो पांच जिले सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं, उनके नाम क्रमश: रायपुर में 255, बिलासपुर में 58, जशपुर में 56, जांजगीर चांपा में 43, राजनांदगांव में 40 एक्टिव मरीज है। हालांकि धमतरी, महासमुंद, गौरेला पेंड्रा, कोंडागांव और सुकमा में वर्तमान में एक भी एक्टिव मरीज नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो