आयोगों ने परीक्षा पैटर्न और तकनीकी प्रयोग पर की चर्चाएं

Gaya news: राज्य आयोग की स्टैंडिंग कमेटी के राष्ट्रीय सम्मेलन में परीक्षा पैटर्न और तकनीक पर बखूबी चर्चाएं की गई।इसके साथ परीक्षा पैटर्न और अन्य सवालों पर भी गहन विमर्श किया गया।

By: Navneet Sharma

Updated: 21 Jan 2020, 05:29 PM IST

बोधगया. राज्य आयोग की स्टैंडिंग कमेटी के राष्ट्रीय सम्मेलन में परीक्षा पैटर्न और तकनीक पर बखूबी चर्चाएं की गई।इसके साथ परीक्षा पैटर्न और अन्य सवालों पर भी गहन विमर्श किया गया।बैठक की अध्यक्षता तेलंगाना लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रो. चक्रपाणि घटा ने की।

बिहार लोक सेवा आयोग के सचिव केशव रंजन प्रसाद ने बताया कि यह नेशनल कांफ्रेंस साल में एक बार होता है।उसके पूर्व कोर कमेटी की बैठक होती है।आज यहां स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई।यह बैठक हर तीन माह पर होती है।इसमें अगले नेशनल कांफ्रेंस का एजेंडा तय किया गया।
राज्य आयोगों का राष्ट्रीय सम्मेलन तीन या चार मार्च को हरियाणा में प्रस्तावित है।उसमें बैठक की रिपोर्ट पेश करने के साथ एजेंडे की पूर्ति के लिए आगे की प्रक्रिया पर चर्चा की जाएगी।
इस सम्मेलन में बिहार के अलावा तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, गुजरात, उड़ीसा, उत्तराखंड, मेघवाल, केरल,हरियाणा और मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष शामिल थे।राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्षों ने अपने राज्य की परीक्षा की जानकारी दी।

Navneet Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned