Ghaziabad: बारिश से बचने को टीन शेड का लिया सहारा, करंट लगने से दो बच्चों सहित 5 की मौत

मामला सिहानी गेट थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। लोगों ने विद्युत विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप।

By: Rahul Chauhan

Published: 01 Sep 2021, 12:32 PM IST

गाजियाबाद। कई दिनों से हो रही बारिश अब लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हो रही है। ताजा मामला थाना सिहानी गेट इलाके के राकेश मार्ग का है। जहां अचानक ही उस वक्त भगदड़ मच गई जब एक दुकान के बाहर लगी टीन शेड में करंट आने के कारण 5 लोग चपेट में आ गए। जैसे ही इस हादसे की जानकारी स्थानीय लोगों को मिली तो आनन-फानन में स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया और बिजली की सप्लाई काटी गई। गंभीर रूप से घायल पांचों लोगों को निजी अस्पताल में पहुंचाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचते ही दो बच्चे, एक महिला समेत पांच को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: डेढ़ साल बाद कक्षा 1 से 5 तक के छात्र स्कूल में पढ़ने पहुंचे

जानकारी के मुताबिक तेज बारिश से बचने के लिए राकेश मार्ग पर स्थित एक दुकान के बाहर लगी टीन शेड के नीचे कुछ लोग खड़े हो गए थे। अचानक ही टीन शेड में बिजली का करंट उतरा। जिसकी चपेट में टीन शेड के नीचे खड़े 35 वर्षीय जानकी नाम की एक महिला, 3 वर्षीय बच्ची शुभी, 11 वर्षीय सिमरन और 24 वर्षीय लक्ष्मी शंकर के अलावा एक अन्य व्यक्ति भी चपेट में आ गया। जैसे ही इन पांचों को करंट लगने की जानकारी पास में खड़े अन्य लोगों को मिली तो आनन-फानन में बिजली की सप्लाई बंद की गई और पांचों लोगों को पास के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और परिजनों को सूचित किया गया है। इस पूरे मामले में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी। उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। यदि किसी की तरफ से कोई तहरीर प्राप्त होती है तो उसके आधार पर भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बुजुर्ग दंपती को बंधक बनाकर बोले बदमाश, अम्मा का ऑपरेशन कराना है, 6 महीने में लौटा देंगे पैसे

विद्युत विभाग के खिलाफ रोष

उधर, हादसे के बाद से इलाके के लोगों में विद्युत विभाग के खिलाफ रोष है। आरोप है कि लापरवाही के कारण ही यह हादसा हुआ है। लोगों का कहना है कि जिस दुकान पर यह हादसा हुआ है वहां पड़ी टीन शेड के ऊपर तारों का जाल है। आशंका है कि इन जर्जर तारों में से ही कोई तार टूटकर दुकान पर लगी टीन शेड से छू गया, जिस कारण करंट पानी में उतरा।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned