script40 सरकारी बैंकों की 250 से अधिक ब्रांच पर लटके ताले | bank strike today in ghaziabad 40 banks closed | Patrika News
गाज़ियाबाद

40 सरकारी बैंकों की 250 से अधिक ब्रांच पर लटके ताले

बैंकों की हड़ताल से अटका करोड़ों रुपयों का कोराबार, एक दिन में करीब पांच सौ करोड़ रुपये का कारोबार हो सकता है प्रभावित 

गाज़ियाबादAug 22, 2017 / 12:58 pm

sharad asthana

bank strike

बैंक हड़ताल

गाजियाबाद। देशभर में मंगलवार को सरकारी बैंक एक दिन की हड़ताल पर हैं। गाजियाबाद में भी इस ह़ड़ताल का असर देखने को मिला। महानगर में सरकारी बैंकों की 250 से अधिक ब्रांचों पर ताले लटके नजर आए। वहीं, प्राइवेट बैंकों की शाखाओं में काम हुआ। बैंकों की हड़ताल का शहर के कारोबार पर खासा फर्क पड़ा। बैंक अधिकारियों की मानें तो इससे एक दिन में करीब पांच सौ करोड़ रुपये का कारोबार हड़ताल से प्रभावित हो सकता है। कारोबारियों को मंगलवार को ऑन लाइन बैंकिंग के जरिए ही अपना काम चलाना पड़ा।
 कई मांगों को लेकर की थी हड़ताल

दरअसल, नौ बैंक यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाली यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने कई विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को हड़ताल का आह्वान किया था। इसमें भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा सहित सार्वजनिक क्षेत्र के ज्यादातर बैंक शामिल हैं। सरकारी बैंकों के कर्मचारियों ने आज संगठनों के साथ मिलकर नवयुग मार्केट में पीएनबी बैंक के बाहर विरोध-प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मोदी सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारेबाजी करके लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया।
 निजीकरण का कर रहे हैं विरोध

ऑल इंडिया बैंक इंप्लॉइज एसोसिएशन गाजियाबाद जनपद (एआईबीईए) के जनरल सेकेट्ररी आरके जैन ने बताया कि सभी निजीकरण का विरोध कर रहे हैं। जनता के धन की लूट को रोकने और सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों की रक्षा के लिए ये कदम उठाए गए हैं। हड़ताल की वजह से क्लिय़रिंग के भी करीब साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये अटक गए हैं। भविष्य में भी अगर आलाकमान रणनीति बनाता है तो उसका समर्थन किया जाएगा। सिंडिकेट बैंक एंपलाइज यूनियन की राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य एसके गोयल ने बताया कि गाजियबाद में सभी सरकारी बैंक आज पूरी तरीके से बंद रखे गए हैं। मांगों को पूरा कराने के लिए मोदी सरकार को ये आइना दिखाया गया है। 250 शाखाओं के बंद होने से 500 करोड़ के करीब कारोबार प्रभावित होने की संभावना है।

Home / Ghaziabad / 40 सरकारी बैंकों की 250 से अधिक ब्रांच पर लटके ताले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो