scriptBank Closed- शनिवार और सोमवार को बंद रहेंगे सभी बैंक, सिर्फ इस तरह कर सकेंगे पेमेंट | bank will be closed on every saturday and monday | Patrika News

Bank Closed- शनिवार और सोमवार को बंद रहेंगे सभी बैंक, सिर्फ इस तरह कर सकेंगे पेमेंट

locationगाज़ियाबादPublished: May 01, 2021 05:18:40 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Bank closed on saturday and monday
तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। शासन के निर्देश पर गाजियाबाद जिलाधिकारी ने भी शनिवार और सोमवार को बैंक बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। कोविड-19 संक्रमण (coronavirus) को फैलने से रोकने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने शनिवार, रविवार और सोमवार को पूर्णतया लॉकडाउन (lockdown) की घोषणा की है। अब शासन के आदेश पर गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने शनिवार और सोमवार को बैंक पूरी तरह बंद (bank closed) रखे जाने के निर्देश जारी दिए हैं। जिलाधिकारी ने दिए गए आदेश में साफ तौर पर कहा है कि कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से अब बैंक शनिवार और सोमवार को भी पूरी तरह बंद रहेंगे। लेकिन नेट बैंकिंग और अन्य विकल्प के द्वारा बैंक या उपभोक्ता लेन-देन कर सकेंगे।
यह भी पढ़ें

मतगणना स्थल पर जाना है तो दिखाना होगा यह दस्तावेज, वरना नहीं मिलेगी एंट्री

दरअसल, गाजियाबाद में भी कोविड 19 संक्रमण लगातार बड़ी संख्या में लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। अस्पतालों में लोगों को जगह नहीं मिल रही है। वहीं ऑक्सीजन के लिए भी लोग दर-दर भटक रहे हैं। जिसके चलते अब गाजियाबाद में शनिवार और सोमवार को खुलने वाले बैंकों की सभी शाखाओं के खोलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। यानी कि शनिवार और सोमवार को अब किसी भी बैंक की शाखा नहीं खुलेगी।
यह भी पढ़ें

कोरोना संक्रमितों के शव पैक करने को लेकर डॉक्टरों-सफाईकर्मियों में जमकर चले लात-घूसे

जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इससे निपटने के लिए तमाम तरह की तैयारियां की गई हैं। लोगों को साथ मिलकर कोरोना को हराने में मदद करनी होगी। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने से कोरोना को हराया जा सकता है। शासन के निर्देश पर सभी बैंकों को शनिवार व सोमवार को पूरी तरह बंद रखने का फैसला लिया गया है। हालांकि इस दौरान नेटबैंकिंग आदि जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो