scriptएनीमिया मुक्त भारत अभियान के लिए भारत विकास परिषद और कमला ट्रस्ट ने मिलाया हाथ | Bharat Vikas Parishad backs Kamla Trust's campaign to fight anemia invites Mrs. Nidarshana Govani as chief guest | Patrika News
गाज़ियाबाद

एनीमिया मुक्त भारत अभियान के लिए भारत विकास परिषद और कमला ट्रस्ट ने मिलाया हाथ

एनीमिया एक बड़ी स्वास्थ्य चुनौती बना हुआ है, जिससे बड़ी संख्या में लोग, विशेषकर महिलाएं प्रभावित हो रही हैं।

गाज़ियाबादJun 10, 2023 / 01:47 pm

Kamta Tripathi

एनीमिया मुक्त भारत अभियान के लिए भारत विकास परिषद और कमला ट्रस्ट ने मिलाया हाथ

एनीमिया मुक्त भारत अभियान के लिए भारत विकास परिषद और कमला ट्रस्ट ने मिलाया हाथ

कमजोरी से लेकर थकान तक के लक्षणों के साथ, एनीमिया के समग्र कल्याण और उत्पादकता के लिए गंभीर प्रभाव हो सकते हैं। मासिक धर्म, गर्भावस्था और अपर्याप्त पोषण जैसे कारकों के कारण विशेष रूप से महिलाओं को अधिक जोखिम का सामना करना पड़ता है। इस बीमारी से निपटने की तात्कालिकता को समझते हुए, कमला ट्रस्ट ने श्रीमती निदर्शना गोवानी के नेतृत्व में एनीमिया मुक्त भारत अभियान शुरू किया।
भारत विकास परिषद ने भारत में एनीमिया से निपटने के सामूहिक मिशन में कमला ट्रस्ट के साथ हाथ मिलाया है। सहयोग का उद्देश्य इस स्वास्थ्य समस्या को दूर करने के लिए विशेषज्ञता और संसाधनों को एक साथ लाना है। एनीमिया मुक्त भारत अभियान की अगुआई में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के प्रमाण के रूप में, कमला ग्रुप ऑफ कंपनीज की प्रबंध निदेशक निदर्शना गोवानी को भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित स्वास्थ्य जांच और कल्याण शिविर में सम्मानित मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया।
निदर्शना गोवानी ने कहा कि भारत में एनीमिया उन्मूलन के लिए भारत विकास परिषद की प्रतिबद्धता अनुकरणीय है। वह दूसरों को इस दृष्टि को आगे ले जाते हुए देखकर खुश हैं। कार्यक्रम में निदर्शना गोवानी की उपस्थिति एनीमिया मुक्त भारत अभियान के महत्व को और बढ़ाएगी और दूसरों को इस नेक काम में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगी।
यह भी पढ़ें

PVVNL NEWS: यूपी के इन जिलों में 4 दिन तक नहीं जमा होंगे बिजली बिल

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच और जागरूकता पहल शामिल थी। इस समारोह में मुख्य अतिथि आयकर आयुक्त,श्रीमती भारती सिंह थीं। 500 से अधिक लोगों की खून की कमी की जांच की गई और उन्हें जरूरी दवाओं के किट के साथ स्वास्थ्य संबंधी सलाह दी गई। श्रीमती निदर्शना गोवानी की भागीदारी ने अमूल्य अंतर्दृष्टि और विशेषज्ञता की सुविधा प्रदान की। उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि यह दृष्टि और भावना जारी रहेगी। हम एक स्वस्थ एनीमिया मुक्त राष्ट्र बना सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो