scriptCoronavirus Update: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, एकेडमी में 21 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव | coronavirus update in hindi | Patrika News
गाज़ियाबाद

Coronavirus Update: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, एकेडमी में 21 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Highlights:
-जनपद में मरीजों की संख्या 26,848 पहुंच गई है
-स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रिकवरी रेट 99 प्रतिशत है
-वर्तमान में 88 ही एक्टिव केस जनपद में हैं

गाज़ियाबादMar 13, 2021 / 10:45 am

Rahul Chauhan

corona1.png
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। जनपद में कोविड-19 संक्रमण फिर से पांव पसारने लगा है। इस कड़ी में गाजियाबाद में अब एक एकेडमी में जांच के दौरान 21 नए कोरोना वायरस के मामले पाए गए हैं। फिलहाल एहतियात के तौर पर प्रशासन ने एकेडमी का एक टावर और गेस्ट हाउस का एक हिस्सा पूरी तरह सील कर दिया है और जो लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।
दरअसल, जिले में शुक्रवार को कोरोना के 21 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब गाजियाबाद में कुल मरीजों की संख्या 26,848 पहुंच गई है। हालांकि गनीमत यह है कि यहां पर रिकवरी रेट 99% से ऊपर है। उधर प्रशासन पूरी तरह से इस मामले को लेकर अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गुरुवार को 6 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। फिलहाल गाजियाबाद में एक्टिव मरीजों की संख्या 88 है।
यह भी पढ़ें

कोरोना की दूसरी लहर को लेकर यूपी में फिर हाई अलर्ट, योगी सरकार ने जारी किए ये निर्देश

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले में सीपीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस और वहां ट्रेनिंग कर रहे इंजीनियरों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें शुरुआती दौर में 3 इंजीनियर संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा उनके संपर्क में जितने भी लोग आए, उन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। एंटीजन टेस्ट के दौरान 21 नए मामले सीपीडब्ल्यूडी मैं सामने आए हैं। एहतियात के तौर पर सीपीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस और एक टावर पूरी तरह सील कर दिया गया है। साथ ही वहीं पर कोविड-19 भी बनाया गया है, जो लोग संक्रमित पाए गए हैं उन्हें वहीं पर आइसोलेट किया गया है।
यह भी पढ़ें

अब इन लोगों को लगाई जाएगी कोविड-19 की वैक्सीन, जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिले में वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर चल रहा है। फिलहाल 60 साल या ऊपर के लोगों या किसी बीमारी से ग्रसित लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। अगले फेस में अन्य लोगों के लिए भी वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। जब तक पूरी तरह जिले में वैक्सीनेशन का कार्य ना हो जाए, सभी लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाना चाहिए ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो