इस शहर की क्लासिकल डांसर ने नेशनल लेवल पर जीता गोल्ड

नौवीं क्लास की शुचि वशिष्ट ने चंडीगढ में जीता गोल्ड मेडल, पिछले साल स्टेट लेवल पर भी बढाया था यूपी का मान

 

By: vaibhav sharma

Published: 10 Feb 2018, 03:02 PM IST

गाजियाबाद। महानगर में एक से बढकर एक प्रतिभा छुपी हुई है। अगर सहीं अवसर मिले तो वो खुद को साबित करने से पीछे नहीं हटते। महज 15 साल की क्लासिकल डांसर ने नेशनल लेवल पर स्वर्ण पदक जीतकर गाजियाबाद का सम्मान बढाया है। इससे पहले वो स्टेट लेवल पर भी सोना जीतकर यूपी का मान बढा चुकी है। क्लासिकल डांसर का कहना है कि वो चाहती है कि गाजियाबाद का नाम अंतर्राष्ट्रीय़ स्तर पर भी रौशन हो। इंटरनेशनल इंडो नेपाल चैंपियनशिप के लिए वो जोरशोर से तैयारी कर रही है।

चंडीगढ में जीता नेशनल विनर का खिताब
डांस स्पोर्ट्स काउंसिल ऑफ इंडिया की तऱफ से चंडीगढ़ में राष्ट्रीय स्तर की नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गईI इसमें चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, उत्तरांचल,हिमाचल, जम्मू कश्मीर, दिल्ली, बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र समेत देश के विभिन्न राज्यों से राज्यों से आए डांसरों ने हिस्सा लिया। गाजियाबाद की 15 साल कीक्लासिकल डांसर ने अपने नृत्य से सभी को मोहित कर दिया। अपने सभी प्रतिद्वदी को हराकर शुचि वशिष्ट ने पहला स्थान प्राप्त करके गोल्ड मेडल हासिल किया।

नौवीं क्लास की छात्रा है शुचि
क्लासिक डांस में नेशनल विनर का खिताब जीतने वाली शुचि वशिष्ट महज 15 साल की है और गोविंदपुरम स्थित ग्रीन फील्ड स्कूल में नौवीं क्लास की छात्रा है। शुचि ने बताया कि वो पिछले पांच साल से अयाना डांस एकेडमी में दीपशिखा से इसकी ट्रेनिंग ले रही है। चंडीगढ में गोल्ड मिलने के बाद में स्कूल की प्रिसिंपल ईवा गोयल ने उन्हे बधाई दी है।

इस शहर में भाजपा पार्षद ने अपने ही पार्टी के नेताओं के काम की खोली पोल

सपनों को पूरा करने में मां का सपोर्ट
पिता विवेक वशिष्ठ हाईवेयर की दुकान चलाते है। उन्होमे बताया कि उनके तीन बच्चों में शुचि सबसे बड़ी है। शुचि चाहती है कि क्लासिकल डांस में वो जल्द ही कुछ महीनों में होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय इंवेट में अपने देश, राज्य और जनपद का नाम रौशन करे। इसमें उसकी मां गीता से पूरा सपोर्ट मिलता है। वो हमेशा उसके आत्मविश्वास को बढाती है। इंटरनेशनल इंडो नेपाल चैंपियनशिप में भी सफलता प्राप्त करने काआशीर्वाद दियाI

vaibhav sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned