scriptबिना रन-वे के इस एयरपोर्ट से उड़ेंगे विमान, देखें वीडियो | ghaziabad hindon airport construction work speed in very slow | Patrika News
गाज़ियाबाद

बिना रन-वे के इस एयरपोर्ट से उड़ेंगे विमान, देखें वीडियो

अभी तक काफी मात्रा में काम पड़ा अधूरा

गाज़ियाबादDec 14, 2018 / 02:27 pm

Nitin Sharma

DEMO PIC

बिना रन-वे के इस एयरपोर्ट से उड़ेंगे विमान

गाजियाबाद।गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस के पास बन रहे एयरपोर्ट से 15 जनवरी से हवार्इ जहाज में उड़ान भरने का सपना देख रहे, लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।इसकी वजह एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य अभी तक अधूरा होना है।इतना ही नहीं न तो यहां अभी तक रोड बना है आैर न ही रन-वे।इसका पता पत्रिका की पड़ताल में लगा।दरअसल यहां सिकंदरपुर गांव के जंगल में बन रहे एयरपोर्ट पर कार्य जिस गति से चल रहा है। उसे देख कर नहीं लग रहा कि यह कार्य इतना जल्द पूरा हो जाएगा। इतना ही नहीं यहां काम करने वाले मजदूरों की संख्या भी बहुत ही कम है। एेसे में 15 जनवरी तक इस एयरपोर्ट का शुरू होकर शुभारंभ होने की संभावना न के बराबर हैं।

साइट पर धीमी गति से चल रहा निर्माण कार्य

हिंडन एयरपोर्ट के पास डाॅमेस्टिक टर्मिनल के लिए पड़ी जमीन पर मिट्टी और कंक्रीट का ढेर दिखाई दे रहा है।निर्माणाधीन साइट से दो किलोमीटर लंबी सड़क भी बनानी है।जो अब तक तैयार नहीं है।क्योंकि वहां पर अभी मिट्टी भी पूरी तरह नहीं डल पाई है।गुरुवार को हिंडन एयरपोर्ट पर डोमेस्टिक टर्मिनल के लिए चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी ली गई।तो हकीकत चौंकाने वाली नजर आई।सिकंदरपुर गांव और कृष्ण विहार कुटी के बीच खाली साढ़े पांच एकड़ जमीन पर बन रहे टर्मिनल का ढांचा भी तैयार नहीं है।पिलर बनाने के लिए सीमेंट, ईंट और सरिया पड़े हुए जरूर दिखाई दे रहे है।लेकिन अभी तक सड़क का निर्माण तक शुरू नहीं हुआ है।

 

देर रात तक चलता रहता है निर्माण कार्य

वहीं इस साइट पर अभी जिस हिसाब से यहां निर्माण कार्य के लिए लेबर ज्यादा होनी चाहिए थी।उस हिसाब से काफी कम है।हालांकि बताया जा रहा है कि देर रात तक भी यहां निर्माण कार्य चलता रहता है। पड़ोस में रहने वाले लोगों ने बताया कि यहां निर्माण कार्य रात और दिन जरूर चल रहा है।लेकिन जैसा 15 जनवरी से इसका शुभांरभ किए जाने का अधिकारियों द्वारा दावा किया जा रहा है।इस हिसाब से नहीं लगता कि यह एयरपोर्ट 15 जनवरी से शुरू हो पाएगा।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोग हो सकते है निराश

सिकंदरपुर गांव के लोगों से भी इस बारे में जब जानकारी ली गई तो उनका कहना है कि जितनी संख्या में यहां मजदूर लगे हैं। उससे कई गुना ज्यादा एक बिल्डर के यहां इमारत बनाने के लिए मजदूर कार्य करते दिखाई देते हैं। जिस तरह से धीमी गति में यह निर्माण कार्य चल रहा है। उससे नहीं लगता कि 15 जनवरी तक कार्य भी पूरा हो पाएगा। वहीं लोगों का कहना है कि जैसे ही अधिकारियों द्वारा 15 जनवरी तक इसे शुरू किए जाने की घोषणा की गई थी। तब गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी लोग बेहद खुश थे। यदि 15 जनवरी तक यह शुरू नहीं हुआ तो वास्तव में ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को कुछ निराशा जरूर होगी।

गाजियाबाद जिले के एडीएम फाइनेंस सुनील कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट साइट पर काम काफी ज्यादा है। इस कारण से 15 जनवरी तक काम पूरा होना मुश्किल लग रहा है। लेकिन हम प्रयास कर रहे है कि इसे तय समय में ही पूरा करा लें। अन्यथा काम पूरा न होने की स्थिती में किसी भी तरह से हिंडन एयरपोर्ट का शुभारंभ 31 जनवरी तक करा देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो