scriptगाजियाबाद: 6 साल से खराब पड़े हैं नगर निगम के सीसीटीवी कैमरे, इसी से मिल रहा क्राइम को बढ़ावा | Ghaziabad nager nigam not working for 6 year crime increased in delhi ncr news hindi | Patrika News
गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: 6 साल से खराब पड़े हैं नगर निगम के सीसीटीवी कैमरे, इसी से मिल रहा क्राइम को बढ़ावा

अवंतिका सोसायटी घोटाले समेत कई बड़ेमामलों की फाइलें हो चुकी हैं गायब

गाज़ियाबादSep 04, 2017 / 01:08 pm

pallavi kumari

Ghaziabad nager nigam

Ghaziabad nager nigam

गाजियाबाद. नगर निगम में लगातार हो रही गड़बडियों के चलते अब निगम के अधिकारियों ने सबक लिया है। इसके तहत नगर निगम को अब सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा जाएगा। पिछले काफी समय से नगर निगम में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे खराब पड़े हुए हैं। दरअसल पिछले काफी समय से नगर निगम में घोटालों की फाइलों के गायब होने का सिलसिला चला आ रहा है। अधिकारियों के लाख कोशिश के बावजूद चोर हाथ में नहीं आ पाता है। दोषी को रंगे हाथों पकड़ने के लिए कैमरा प्रणाली को दोबारा से शुरू करने पर काम जारी है।
2011 में लगाए गए थे पचास कैमरे

नगर निगम में 2006 में लाखों रूपये की कीमत के 50 कैमरे लगाए गए थे। इनमें छह कैमरे मूवेबल शामिल थे। मूवेबल कैमरों की कीमत तीस हजार से अधिक शामिल थी। छह साल तक इन कैमरों ने बेहतर काम किया। लेकिन मेटीनेंस के अभाव में सभी कैमरे धूल फांकने लगे। कैमरों के खऱाब होने की वजह से अनियमिताओं के मामलों में इजाफा हो गया।
ढाई लाख रुपये से अधिक आता है सालभर का खर्च

नगर निगम के आईटी सेल के प्रभारी मुबारक सिद्दकी के मुताबिक कैमरों की देखरख के लिए समय समय पर रख-रखाव होना जरूरी है। अभी तक जो भी कैमरे लगे हुए थे उनकी मेटिनेंस पर एक साल में ढाई लाख रुपये का खर्चा आता था।
यह भी पढ़ें
चाची से था युवक का अवैध संबंध, चाचा और बड़े भाई ने उतारा मौत के घाट

नगर आयुक्त का कहना

नगर आयुक्त सीपी सिंह के मुताबिक नगर निगम के परिसर में लगातार हुई अनियमिताओं के बाद में पांचो तल को सीसीटीवी से लैंस करने का काम किया जा रहा है। सभी जगहों पर अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है। इसके अलावा पुराने कैमरों को भी दिखवाया जा रहा है। साल दर साल नए और पुराने कैमरों का अब मेटीनेंस किया जाएगा ।
अब तक ये हो चुकी है अनियमिता
– अवंतिका सोसाइटी हैंडओवर की फाइल का गायब होना।
– उद्धान विभाग की फाइल का गायब होना।

– जलकल विभाग से ताला टूटकतर फाइल का गायब होना।

– सम्पत्ति विभाग से करोड़ों की जमीन के पेपर गायब।

Home / Ghaziabad / गाजियाबाद: 6 साल से खराब पड़े हैं नगर निगम के सीसीटीवी कैमरे, इसी से मिल रहा क्राइम को बढ़ावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो