गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पीएफआई का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने पिछले काफी समय से फरार चल रहे पीएफआई के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है। इससे अब पुलिस ने गहन पूछताछ की है।

By: shivmani tyagi

Published: 30 Aug 2020, 03:11 PM IST

गाजियाबाद ( ghazibad ) पुलिस ने पीएफआई के एक सक्रिय सदस्य काे गिरफ्तार किया है। इसका नाम परवेज अहमद उर्फ अहमद परवेज बताया जा रहा है। पुलिस (ghazibad police ) के मुताबिक यह शख्स पिछले वर्ष एनआरसी ( NRC ) को लेकर हुए बवाल में शामिल था और गाजियाबाद के मुरादनगर में 20 दिसम्बर को हुए बवाल में भी वांछित चल रहा था।

यह भी पढ़ें: इस शहर में बरपा कोरोना का कहर, 5 महीने में बंद हुईं 300 से अधिक फैक्ट्रियां, लाखों बेरोजगार

पुलिस को इसकी तभी से तलाश थी। इसकी गिरफ्तारी के लिए कई बार अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी गई लेकिन यह पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था। अब एसटीएफ के साथ मिलकर गाजियाबाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया है। एसपी देहात नीरज कुमार जादौन ने बताया कि अभियुक्त परवेज अहमद उर्फ अहमद परवेज पुत्र इरफान निवासी गांव कलछीना थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद को पुलिस ने एटीएस की टीम की मदद से गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने यह भी बताया कि 20 दिसंबर 2019 को थाना मुरादनगर जनपद गाजियाबाद के चौकी क्षेत्र कस्बा के मोहल्ला कोट में बलवा आदि के संबंध में थाना मुरादनगर पर बलवा एवं विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें: Noida: अपर पुलिस आयुक्‍त ने किया थाने का औचक निरीक्षण, व्यवस्था देख हुए खुश

विवेचना में अभियुक्त परवेज अहमद उर्फ अहमद प्रवेश पुत्र इरफान निवासी गांव कलछीना थाना भोजपुर का नाम प्रकाश में आया। पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई कि आरोपी उत्तर प्रदेश में पीएफआई का सक्रिय सदस्य है। इसके बाद से ही पुलिस इसकी गिरफ्तारी के लिए दबिशें दे रही थी लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही थी। पिछले दिनाें इसकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित की गई थी और अब इसी टीम ने संयुक्त ऑपरेशन में इसे गिरफ्तार करक लिया। गिरफ्तार परवेज अहमद उर्फ अहमद परवेज को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned