अफ़ज़ल स्केटिंग रोल बॉल चैम्पियन बना गाजीपुर का लाल

ग़ाज़ीपुर के साथ ही उत्तर प्रदेश का नाम रौशन कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया है

By: sarveshwari Mishra

Published: 12 Nov 2017, 01:59 PM IST

ग़ाज़ीपुर. प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती ऐसा कर दिखाया है गाजीपुर के 11 वर्षीय अफजल ने। अफजल ने खेल स्केटिंग रोल के जरिये लोहा मनवाने का काम किया है। कहावत है कि "पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं"। ग़ाज़ीपुर के साथ ही उत्तर प्रदेश का नाम रौशन कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया है।

 

 

 

बतादें कि कस्बा दिलदारनगर वार्ड एक के निवासी अफ़ज़ल अली ख़ां (11) पुत्र एबादुर्रहमान ख़ां ने लखनऊ के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई के साथ ही स्केटिंग रोल बॉल खेलते हुए अफ़ज़ल ने पिछले कुछ साल से राज्यस्तर पर उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में मेरठ, मुरादाबाद, लखनऊ समेत राज्य के बाहर आसाम में गुवाहाटी के भोगेश्वरी फुकानानी इंदौर स्टेडियम में चल रहे मिनी नेशनल स्केटिंग रोल बॉल चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश के तरफ से खेलते हुए अपने हुनर से कुशल खिलाड़ी होने का परिचय दिया।

 

 

 

 

अफ़ज़ल ने स्केटिंग रोल बॉल चैम्पियनशिप में कई राज्यों से आये खिलाड़ियों के दांत खट्टे करते हुए चौदह गोल मारकर बेस्ट प्लेयर घोषित होकर सिल्वर मेडल हांसिल कर अपने जनपद एवं राज्य का नाम रौशन किया। अपने घर दिलदारनगर पहुंचे अफ़ज़ल अली का जोरदार स्वागत हुआ वहीं क्षेत्रवासियों में हर्ष का माहौल देखने को मिला परिजनों एवं नगरवासियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

 

 

 

क्षेत्र की मशहूर दीनदार म्यूज़ियम/दीनदार लाइब्रेरी में लाइब्रेरी के संरक्षक रिटायर्ड टीचर मुहम्मद करीम रज़ा ख़ान एवं शायर ज़ुबैर ख़ान दिलदारनगरी ने संयुक्त रूप से फूल मालाओं से इस होनहार बच्चा खिलाड़ी का स्वागत किया। पूछने जाने पर अफ़ज़ल ने बताया कि लगभग तीन साल से प्रेक्टिस कर इस खेल में क़दम रखकर क़ामयाबी हासिल करना मेरे माता-पिता और गुरुजनों का अहम योगदान रहा है।

 

दिलदारनगर वार्ड एक के निवासी अफ़ज़ल अली ख़ां (11) पुत्र एबादुर्रहमान ख़ां ने लखनऊ के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई के साथ ही स्केटिंग रोल बॉल खेलते हुए अफ़ज़ल ने पिछले कुछ साल से राज्यस्तर पर उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में मेरठ, मुरादाबाद, लखनऊ समेत राज्य के बाहर आसाम में गुवाहाटी के भोगेश्वरी फुकानानी इंदौर स्टेडियम में चल रहे मिनी नेशनल स्केटिंग रोल बॉल चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश के तरफ से खेलते हुए अपने हुनर से कुशल खिलाड़ी होने का परिचय दिया।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned