scriptशराब लवर्स ध्यान दें, अब दिल्ली से शराब खरीदकर UP ले जाने पर जाना होगा जेल, सरकार ने की ये तैयारी | if buying liquor from delhi and taking it to up will be jail | Patrika News
गाज़ियाबाद

शराब लवर्स ध्यान दें, अब दिल्ली से शराब खरीदकर UP ले जाने पर जाना होगा जेल, सरकार ने की ये तैयारी

जिला आबकारी अधिकारी ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि यदि लोग दिल्ली से शराब लाकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा या गाजियाबाद में सप्लाई करेंगे तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। इसके लिए दिल्ली बॉर्डर के आसपास विभाग ने कर्मचारियों को सतर्क कर दिया गया है।

गाज़ियाबादMay 19, 2022 / 02:09 pm

Jyoti Singh

liquor.jpeg
अगर आप भी शराब के शौकीन हैं और सस्ते के चक्कर में दिल्ली से एक पर एक फ्री शराब खरीदकर गाजियाबाद या नोएडा लेकर जाते हैं तो आपको सतर्क होने की जरूरत है। क्योंकि अब ऐसा करने पर आपको जेल की हवा खानी पड़ेगी। दरअसल दिल्‍ली से सिर्फ एक बोतल शराब लाने की अनुमति ही दी गई है। साथ ही उस बोतल की सील खुली हो। अगर बोतल की सील बंद है तो आप पर एक्शन लिया जाएगा। बता दें कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी पॉलिसी के अनुरूप यहां कई शराब के स्टोर्स पर एक बोतल की खरीद पर दूसरी मुफ्त मिल रही है। जबकि कुछ जगहों पर एक पेटी खरीदने पर दूसरी पेटी फ्री दी जा रही है। जिससे ज्यादातर लोग दिल्ली से शराब खरीद कर उसे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद ला रहे हैं।
ये भी पढ़ें: WWE से सुर्खियों में आए रिंकू सिंह राजपूत उर्फ वीर महान का UP से है खास नाता, जानें उनसे जुड़ी बातें

संदेह होने पर ली जाएगी गाड़ियों की तलाशी

नोएडा के जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार के मुताबिक, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कई लोग दिल्ली में शराब की नई पॉलिसी के बाद गाड़ियों में शराब की बोतल रख कर ला रहे हैं। जिसके कारण आबकारी विभाग को राजस्व का नुकसान हो रहा है। साथ ही, शराब तस्करी की घटनाएं भी बढ़ी हैं। हालांकि इसे देखते हुए लगातार चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। जिला आबकारी अधिकारी ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि यदि लोग दिल्ली से शराब लाकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा या गाजियाबाद में सप्लाई करेंगे तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। इसके लिए दिल्ली बॉर्डर के आसपास विभाग ने कर्मचारियों को सतर्क कर दिया गया है। संदेह होने पर गाड़ियों की तलाशी भी ली जा रही है।
एक व्यक्ति को एक दिन में सिर्फ 9 लीटर शराब

गौरतलब है कि बॉर्डर के ठेके पर सबसे अधिक दिक्कत हो रही है। लोग दिल्ली से एक बोतल खरीदकर आ जाते हैं। जबकि कुछ लोग दिल्ली में जाकर शराब पीकर आते हैं। जिससे बॉर्डर के शराब ठेकेदारों का रोजाना मोटा नुकसान हो रहा है। इसके अलावा शराब की तस्करी भी काफी बढ़ गई है। जिसे देखते हुए बुधवार को प्रदेश के संयुक्त आबकारी आयुक्त महेंद्र सिंह और जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर आबकारी आनंद तिवारी और पंकज भटनागर के साथ मीटिंग की। मीटिंग में यह तय हुआ कि दिल्ली के ठेके पर एक व्यक्ति को एक दिन में 9 लीटर ही शराब दी जाएगी। इससे अधिक खरीदने और बेचने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, इसलिए टीम को अलग-अलग एरिया में लगाया जाएगा।
ये भी पढ़ें: LPG Price Hike: खाना बनाना फिर हुआ महंगा, बढ़े घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानें आज के रेट

शराब की तस्करी के खिलाफ चलेगा अभियान

बता दें कि दिल्ली में शराब की कुछ ब्रैंड की बोतलों पर एक खरीदने पर एक फ्री देने वाली स्कीम चलाई जा रही है। इस स्कीम का फायदा उठाकर ज्यादा से ज्यादा गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और आसपास के लोग दिल्ली से शराब की बिक्री कर रहे हैं। जिसके कारण गाजियाबाद, नोएडा आदि आसपास के इलाकों में शराब की बिक्री पर बड़ा प्रभाव पड़ रहा है। जिसके चलते प्रदेश के संयुक्त आबकारी विभाग द्वारा ये सख्त कदम उठाया गया है। साथ ही बॉर्डर से शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ दिल्ली की आबकारी टीम भी अभियान चलाएगी।

Home / Ghaziabad / शराब लवर्स ध्यान दें, अब दिल्ली से शराब खरीदकर UP ले जाने पर जाना होगा जेल, सरकार ने की ये तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो