scriptखबर काम की: एलिवेटेड रोड के लिए गिरवी रखे जाएंगे मधुबन बापूधाम के फ्लैट | Madhuban Bapudham flats will be mortgaged for elevated road | Patrika News
गाज़ियाबाद

खबर काम की: एलिवेटेड रोड के लिए गिरवी रखे जाएंगे मधुबन बापूधाम के फ्लैट

गाजियाबाद में एलिवेटेड रोड बनकर तैयार है। लेकिन, इसे चालू करने के लिए मधुबन बापूधाम के फ्लैट्स को गिरवी रखा जाएगा।

गाज़ियाबादJan 17, 2018 / 03:33 pm

Kaushlendra Pathak

Madhuban Bapudham flats will be mortgaged for elevated road
गाजियाबाद। महानगर गाजियाबाद के लोगों को जाम से राहत देने के लिए जल्द ही एलिवेटेड रोड की सौगात मिलने वाली है। यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक दस किलोमीटर में बनाई गई रोड के चालू होने के बाद महज 12 मिनट में ही यह सफर पूरा हो जाएगा। फिलहाल, इस दूरी को तय करने के लिए 30 से 45 मिनट तक का समय लगता है। करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाले इस प्रोजेक्ट के शुरू होने के बाद भी प्राधिकरण को एलिवेटेड रोड के लिए मधुबन बापूधाम के फ्लैटों को बतौर गिरवी रखना पड़ेगा।
Madhuban Bapudham flats will be mortgaged for elevated road
काम में संतुष्टि के बाद हरी झंडी

प्राधिकरण ने इस रोड के लिए एनसीआर प्लानिंग बोर्ड से 700 करोड़ रुपये लोन लिए हैं। जिसकी 280 करोड़ की आखिरी किस्त आनी बाकी है। दिसम्बर में एनसीआरपीबी की टीम ने एलिवेटिड रोड का निरीक्षण किया था। जिसके बाद जीडीए को यह किस्त जारी होनी थी। जीडीए के वित्त सचिव सूबेदार सिंह ने बताया कि एनसीआरपीबी के अधिकारियों ने पिछले दिनों एलिवेटिड रोड का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने काम से संतुष्टि जताते हुए जीडीए को आखिरी किस्त, जिसकी कीमत 280 करोड़ है जारी करने का आश्वासन दिया है।
Madhuban Bapudham flats will be mortgaged for elevated road
गारंटी के तौर पर बैंक को सौंपेगा बैंक

वित्त सचिव सूबेदार सिंह ने बताया कि एनसीआरपीवी द्वारा किस्त जारी कर दी गई है। जीडीए को 280 करोड़ की किस्त बैंक से लेनी है। लेकिन, बैंक ने इतनी बड़ी रकम के भुगतान के लिए गारंटी मांगी है। इसके लिए जीडीए ने मधुबन बापूधाम योजना के तहत बने मकानों को बतौर गांरटी बैंक को सौंपेगा। जिसके बाद बैंक किस्त रिलीज कर देगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही सारी प्रक्रियाएं पूरी कर किस्त हासिल कर ली जाएगी। कितने मकानों को गारंटी के तौर पर गिरवी रखा जाएगा फिलहाल इसका ब्यौरा नही मिल सका है।
Madhuban Bapudham flats will be mortgaged for elevated road
बारापुला एलिवेटेड रोड से भी सुंदर बनाने की कवायद

प्राधिकरण की वीसी और जनपद की डीएम का विजन है कि ये दिल्ली के बारापुला एलिवेटेड रोड से भी दिखने में सुंदर लगे। इसके चलते यहां पर पुल की शुरुआत और अंत पर सीएम दिशा फाउंडेशन और गाजियाबाद के नामी 10 स्कूलों के 232 बच्चे और 156 वॉलिंटयर्स सड़क के दोनों तरफ शुरुआत और अंत में एक-एक किलोमीटर पर पेटिंग बना रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, तीन दिन के भीतर यह काम भी पूरा हो जाएगा।
1146 करोड रुपये का है बजट

य़ूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक 10.3 किमी लंबे एलिवेटिड रोड के लिए 1146 करोड की लागत आई है। हालांकि, इस पर अभी टोल देना पड़ेगा या नहीं इसकी स्थिति कुछ दिन के भीतर ही स्पष्ट हो जाएगी।

Home / Ghaziabad / खबर काम की: एलिवेटेड रोड के लिए गिरवी रखे जाएंगे मधुबन बापूधाम के फ्लैट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो