scriptधनतेरस पर दुल्हन की तरह सजाए गए बाजार, पर उम्मीद के मुताबिक नहीं हो रही सेल | Market decorated very well on Dhanteras see pictures | Patrika News
गाज़ियाबाद

धनतेरस पर दुल्हन की तरह सजाए गए बाजार, पर उम्मीद के मुताबिक नहीं हो रही सेल

गाजियाबाद के बाजारों में सबसे ज्यादा भीड़ गाजियाबाद के मेन बाजार घंटाघर, रमते राम रोड ,रेलवे रोड, सेक्टर 23 राज नगर, कवि नगर और अंबेडकर रोड पर रही।

गाज़ियाबादOct 17, 2017 / 09:25 pm

Iftekhar

Dhanteras

गाजियाबाद. धनतेरस के मौके पर बाजारों में खूब रौनक है। बाजार दुल्हन की तरह सजे-धजे दिखाई दिए। सभी दुकानदारों ने अपने सामान बेहतर तरीके से सजा रखे हैं। गाजियाबाद के बाजारों में सबसे ज्यादा भीड़ गाजियाबाद के मेन बाजार घंटाघर, रमते राम रोड ,रेलवे रोड, सेक्टर 23 राज नगर, कवि नगर और अंबेडकर रोड पर रही। इस दौरान सभी लोगों ने धनतेरस पर कुछ ना कुछ खरीदारी की। इसके अलावा धनतेरस के दिन पूजा करने के लिए लोगों ने अपनी-अपनी सामर्थ्य के अनुसार खरीदारी की । कुछ लोगों ने बर्तन खरीदे तो कुछ लोगों ने इलेक्ट्रॉनिक सामान। वहीं, कुछ लोगों ने सोने-चांदी की भी खरीदारी की । हालांकि, बाजारों में रौनक काफी दिखाई दी ।

यह भी पढ़ेंः संगीत सोम से अपनों ने भी किया किनारा, मंत्री सुरेश खन्ना बोले- ताजमहल और लाल किला हमारी धरोहर

यदि बात की जाए व्यापारियों के व्यापार की तो उनका कहना है कि पिछली बार की दिवाली के मुकाबले इस बार दिवाली का त्योहार उनके लिए बिल्कुल फीका नजर आ रहा है। केंद्र सरकार की ओर से नोटबंदी और उसके तुरंत बाद ही जीएसटी लागू करने के कारण आम आदमी की कमर टूट सी गई है। इसलिए बाजारों में इस बार रौनक जरूर है, लेकिन सोने-चांदी के व्यापार वाले हो या अन्य किसी और सामान के व्यापारी हो सभी इस बार रोते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद एनसीआर में पटाखे बेचने वाले ऐसे काट रहे हैं चांदी

गाजियाबाद सराफा एसोसिएशन के संरक्षक राज किशोर गुप्ता ने बताया कि इस बार पिछले साल की दिवाली के मुकाबले 40 फीसदी का ही धंधा रह गया है । उधर अन्य ज्वेलर्स का भी यही कहना है कि हर बार धनतेरस पर उनके यहां ग्राहकों की काफी भीड़ होती थी। लेकिन, इस बार महज पिछले मुकाबले 40 से 50 फीसदी तक ही ग्राहक सामान खरीद रहे हैं।

Home / Ghaziabad / धनतेरस पर दुल्हन की तरह सजाए गए बाजार, पर उम्मीद के मुताबिक नहीं हो रही सेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो