Tokyo Olympics: मीराबाई चानू के कोच विजय शर्मा का भव्य स्वागत, कई खिलाड़ियों की बदल चुके किस्मत

गाजियाबाद के मोदीनगर में रहते हैं विजय शर्मा। जनपद में दर्जनों राष्ट्रीय प्रतियोगिता करवा चुके हैं। रेलवे में उच्च अधीक्षक के पद पर हैं तैनात।

By: Rahul Chauhan

Published: 28 Jul 2021, 10:28 AM IST

गाजियाबाद। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में देश का नाम रोशन करने वाली मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने 49 किलो वर्ग वेटलिफ्टिंग (Weight Lifting) में रजत पदक हासिल किया है। जब वह स्वदेश लौटी तो उनका और उनके कोच विजय शर्मा (Mirabai Chanu Coach Vijay Sharma) का जोरदार स्वागत किया गया। दरअसल, मीराबाई चानू के कोच विजय शर्मा गाजियाबाद के मोदीनगर क्षेत्र के रहने वाले हैं। वह वर्तमान में रेलवे में कार्यरत हैं। जैसे ही वह मंगलवार को मोदीनगर पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत हुआ।

यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics: मीराबाई चानू की सफलता के पीछे इस व्यक्ति ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका, जानिये कौन हैं विजय शर्मा

इस दौरान विजय शर्मा को लोगों ने ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए उन्हें सम्मानित किया। इसी मौके पर विजय शर्मा ने कहा कि यह देश के लिए गौरव की बात है कि 21 वर्षों बाद वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल आया है। प्रतिभाशाली खिलाड़ी हमारे देश में बहुत निकलकर आ रहे है। ऐसे में गांव देहातों से बहुत खिलाड़ी खेल के मैदान में आ रहे हैं। पहले भी गांव देहातों से बहुत खिलाड़ी निकल कर आए हैं और कई पदक जीते हैं। ऐसे ही देश का नाम आगे बढ़े, जैसे मीराबाई चानू ने किया है।

उन्होंने कहा कि लोगों का मैं तहे दिल से स्वागत करता हूं। इस सम्मान के लिए ऐसे ही मेडल लेकर आए और देश का नाम आगे बढ़ाएं। खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को उभारने और देश को मेडल दिलाने की हमारी पूरी कोशिश रहती है। हमने इस पर बहुत ही अधिक मेहनत भी की है। हमारी रणनीति गोल्ड मेडल के लिए ही बन रही थी, लेकिन सिल्वर से ही हमें संतोष करना पड़ा। उम्मीद है आने वाले समय में प्रतिभाशाली खिलाड़ी देश को कई मेडल दिलाएंगे और गौरवान्वित करेंगे।

यह भी पढ़ें: राज कुंद्रा के राजदार की पत्नी महज इतने दिन में बन गई करोड़पति, बेहद चौंकाने वाला है ये खुलासा

गौरतलब है कि वेटलिफ्टिंग में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीत चुके विजय शर्मा रेल मंत्रालय में उच्च अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। वह पंजाब के पटियाला स्थित आईएनएस में खिलाड़ियों को कोचिंग देते हैं। वर्तमान में वह मीराबाई चानू के मुख्य कोच भी हैं। उन्हें सरकार द्वारा द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक उनके सहयोग से मोदीनगर में अब तक एक दर्जन से अधिक राष्ट्रीय स्तर की वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता हो चुकी हैं।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned