scriptजनसंख्या को रोकने के लिए अब महंताें ने किया ये काम, सरकार को दिया अल्टीमेटम | monk on hunger strike demand for population control | Patrika News

जनसंख्या को रोकने के लिए अब महंताें ने किया ये काम, सरकार को दिया अल्टीमेटम

locationगाज़ियाबादPublished: Nov 23, 2018 02:15:51 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

कर्इ नेताआें के समर्थन करने व मिलने का किया दावा

news

जनसंख्या को रोकने के लिए अब महंताें ने किया ये काम, सरकार को दिया अल्टीमेटम

गाजियाबाद।राम मंदिर के बाद महंतों ने सरकार से जनसंख्या को रोकने व नियंत्रण के लिए अध्यादेश लाने की मांग को लेकर 22 दिन से आमरण अनशन पर बैठ गए हैं।मंदिर के महंत का कहना है कि देश में लगातार जनसंख्या बढ़ती जा रही है।जिससे देश को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए केंद्र सरकार से मांग कर रहे हैं कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून लेकर आए।कानून को जल्द से जल्द न लाने के लिए महंतों ने सरकार को अनशन के साथ चेतावनी भी दे दी है।

यह भी पढ़ें

इस छोटी सी बात पर पिता ने बेटे की हत्या कर एेसी जगह फेंका शव, पूरी कहानी जानकर सन्न रह जाएंगे आप

जनसंख्या बढ़ने से होगा ये बड़ा नुकसान

महंत यति नरसिंहानंद स्वामी ने कहा कि जिस तरह से भारत की जनसंख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।आने वाले 20 साल में करीब 200 करोड़ों से भी ज्यादा जनसंख्या भारत के अंदर हो जाएगी।जिसके बाद देश में लूट खसोट बढ़ जाएगी।एक दूसरे की रोटी छीनकर भागने लगेंगे।इससे अपराध करीब 2000 गुना से भी ज्यादा बढ़ जाएगा।इसलिए भारत में रहने वाले सभी जाति धर्म के लोगों पर चीन जैसा सख्त कानून बनाकर केवल 2 बच्चे पैदा किए जाने का ही कानून बनाया जाना चाहिए।

सरकार ने नहीं मानी मांग तो दी ये चेतावनी

इस दौरान महंत ने मांग को लेकर पिछले 22 दिन से आमरण अनशन पर बैठने की बात की है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी से लेकर कर्इ राजनीतिक नेता भी यहां समर्थन देने पहुंचे हैं।सभी ने उनकी मांग को जायज ठहराया है।लेकिन यती नरसिंहानंद स्वामी का कहना है।उनकी लड़ाई या उनकी मांग सीधे-सीधे केंद्र सरकार से है।लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से उनके पास अभी तक कोई भी नुमाइंदा नहीं पहुंचा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो