scriptसरकारी अस्पताल में बेटी के पैदा होने पर मां को किया गया सम्मानित, डॉक्टरों ने की यह अपील | Mother honored for daughter birth in government hospital | Patrika News
गाज़ियाबाद

सरकारी अस्पताल में बेटी के पैदा होने पर मां को किया गया सम्मानित, डॉक्टरों ने की यह अपील

Highlights
. सरकारी अस्पताल में बेटियों के जन्म देने वाली महिलाओं को किया गया सम्मानित . सम्मान में महिलाओं को दिया जा रहा पौधा. “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” अभियान के तहत विभागीय अधिकारियों ने उठाया यह कदम
 

गाज़ियाबादFeb 19, 2020 / 01:35 pm

virendra sharma

tree.png
गाजियाबाद। जिले के सरकारी अस्पताल में बेटियों के जन्म देने वाली महिलाओं को अधिकारियों की तरफ से सम्मानित किया जा रहा है। साथ ही महिलाओं को पौधा देकर पर्यावरण सुरक्षित बनाने की अपील भी की जा रही है। बेटी के जन्म पर डॉक्टर खुद बेटी की मां को उपहार में पौधे दे रहे हैं। “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” अभियान के साथ-साथ पर्यावरण बचाओ अभियान को भी इससे बल मिल रहा है। साथ ही बेटियों के प्रति माता-पिता को जागरूक किया जा रहा है। डॉक्टरों की तरफ से की गई इस पहल सराहाया जा रहा है। बेटी लाए जीवन में हरियाली, पौधा लाए पर्यावरण में हरियाली। यह सोचकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
सरकारी जिला अस्पताल में बेटी पैदा होते ही उसके माता-पिता को उपहार में डॉक्टर्स पौधा देकर अपील कर रहे हैं। साथ ही पहले भी जिन महिलाओं ने अस्पताल में बेटियों को जन्म दिया है। उन्हें भी पौधा देकर पर्यावरण को सुरक्षित बनाने की पहल की जा रही है। आयोजनकर्ताओं की माने तो बेटी घर में हरियाली लाती है। बेटियों के जन्म के समय सभी सरकारी योजनाओं के प्रोत्साहन के अलावा अलग से पौधा देकर सम्मान किया जा रहा है। बेटियों के प्रति माता-पिता को जागरूक भी किया जा रहा है। इससे माता-पिता काफी खुश नजर आए।
बेटी को जन्म देने वाली रूबी ने कहा कि अस्पताल से पौधे के रूप में उन्हें उपहार मिला है। जिसे पाकर काफी खुश हुई हैं। उन्होंने कहा कि बेटी के साथ-साथ इस पौधे का भी पालन पोषण करूँगी। बेटी के बड़े होने पर उसे इस पौधे के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेटी घर में हरियाली लाई है और पौधा पर्यावरण में।

Home / Ghaziabad / सरकारी अस्पताल में बेटी के पैदा होने पर मां को किया गया सम्मानित, डॉक्टरों ने की यह अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो