scriptपत्रिका असरः खबर प्रकाशित होने के बाद दुष्कर्म पीड़िता की पुलिस ने लिखी रिपोर्ट | Patrika Impact: police register fir against balatkari on patrika new | Patrika News
गाज़ियाबाद

पत्रिका असरः खबर प्रकाशित होने के बाद दुष्कर्म पीड़िता की पुलिस ने लिखी रिपोर्ट

पत्रिका की खबर का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

गाज़ियाबादJan 12, 2018 / 07:35 pm

Iftekhar

ssp

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पत्रिका की दो खबरों पर बड़ा असर देखने को मिला है। पत्रिका उत्तर प्रदेश पर खबर प्रकाशित किए जाने के बाद एसएसपी हरिनारायण सिंह ने संज्ञान लेते हुए दोनों मामलों में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए। एक मामले में दबंगों ने एक लड़की की पिटाई कर दी थी। लेकिन, कोई पीड़िता की सुनने वाला नहीं था। जब पत्रिका ने खबर प्रकाशित की तो गाजियाबाद के एसएसपी हरि नारायण सिंह ने संज्ञान लेते हुए दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। वहीं, दूसरे मामले में एक रेप पीड़िता की केस को दिल्ली और यूपी पुलिस सीमा विवाद में फंसाकर कार्रवाई से बच रही थी, लेकिन पत्रिका पर खबर प्रकासित होने के बाद एसएसपी गाजियाबाद के दखल के बाद पुलिस को कर्रवाई करनी पड़ी।

दरअसल, दिल्ली स्थित एम्स में काम करने वाली एक नर्स के साथ उसी के साथी ने धोखे से कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया था। काफी प्रयासों के बाद भी दिल्ली और यूपी पुलिस सीमा विवाद को बहाना बनाकर उसका मुकदमा तक दर्ज नहीं किया । लेकिन, जब पत्रिका ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित की तो इसका संज्ञान लेते हुए गाजियाबाद के एसएसपी हरिनारायण सिंह ने तत्काल प्रभाव से पीड़िता की तहरीर के अनुसार आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए।

गौरतलब है कि 28 दिसंबर 2017 को थाना साहिबाबाद इलाके की शालीमार गार्डन के विक्रम एंक्लेव में किसी के यहां एक लड़का पैदा होने की खुशी में पार्टी चल रही थी। इस दौरान बीच गली में ही तेज आवाज में DJ बजाया जा रहा था। काफी रात बीत जाने के बाद भी शराब के नशे में कुछ युवक DJ पर हुड़दंग काट रहे थे । इस दौरान ज्यादा समय होने के कारण गली के लोगों ने उनसे DJ बंद करने को कहा । लेकिन नशे में धुत युवकों ने किसी की एक नहीं सुनी और लगातार DJ बजाता रहा । आखिरकार गली में ही रहने वाली एक लड़की ने दिलेरी दिखाते हुए नशे में धुत हुड़दंग काटने वाले युवकों से DJ बंद करने के लिए कहा। उसने कहा कि उसकी मां काफी बीमार है, जिसे DJ बजने की जोरदार आवाज के कारण काफी परेशानी हो रही है। इसलिए अब DJ बंद कर दें। जैसे ही लड़की ने नशे में धुत लड़कों से यह बात कही तो उन्हें यह बात नागवार गुजरी। इसके बाद ये लड़के लड़की से झगड़ा करने पर उतारु हो गए । इस बीच लड़की ने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को सूचित किया। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन चार लड़कों को हिरासत में ले लिया और DJ बंद करा दिया। लेकिन, दिन निकलते ही पुलिस द्वारा उन लड़कों को छोड़ दिया गया।

उसके बाद अगले दिन कुछ दबंग लड़के शिकायत करने वाली लड़की के घर जा धमके और लड़की एवं उसकी मां के साथ पहले जमकर मारपीट की। फिर लड़की के कपड़े तक फाड़ दिए गए। लड़की का आरोप है कि उन दबंग लड़कों ने उसे धमकी भी दी कि अब उसे इसका अंजाम भुगतना होगा। इन बदंगों ने लड़की को एसिड अटैक की भी धमकी दी। जिसके कारण लड़की का घर से निकलना भी दूभर हो गया था। लड़की जैसे-तैसे हिम्मत जुटाकर थाने पहुंची, लेकिन लड़की की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की गई।

इस दौरान पीड़िता की परेशानी जब पत्रिका संवादादात के सामने आई तो इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर छपते ही इसका संज्ञान लेते हुए एसएसपी हरि नारायण सिंह ने तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस ने कुलदीप और प्रदीप नाम के दो युवकों के अलावा तीन-चार अन्य लड़कों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

वहीं, दूसरे मामले में दिल्ली स्थित एम्स में काम करने वाली एक नर्स अपने एक साथी के साथ गाजियाबाद आ रही थी। इस बीच उसके साथी ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ खिलाकर उसे एकांत में ले जाकर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। इसकी तहरीर रेप पीड़िता ने थाना साहिबाबाद में दी। लेकिन, दिल्ली और यूपी की सीमा का विवाद का हवाला देते हुए थाने में पीड़िता की तहरीर नहीं ली गई। इस खबर को भी पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसका संज्ञान लेते हुए गाजियाबाद के एसएसपी हरिनारायण सिंह ने तत्काल प्रभाव से आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। इसके बाद थाना साहिबाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी।

Home / Ghaziabad / पत्रिका असरः खबर प्रकाशित होने के बाद दुष्कर्म पीड़िता की पुलिस ने लिखी रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो