scriptऑपरेशन साइलेंस! बुलेट से पटाखा छोड़ने और कार में तेज म्जूजिक बजाने वालों की अब खैर नहीं | police started operation silence and issuing challan | Patrika News
गाज़ियाबाद

ऑपरेशन साइलेंस! बुलेट से पटाखा छोड़ने और कार में तेज म्जूजिक बजाने वालों की अब खैर नहीं

Highlights:
-पुलिस ने मंगलवार से ऑपरेशन साइलेंस की शुरूआत की
-मंगलवार को पुलिस ने 40 वाहनों के चालान किए
-चालान करने के अलावा सीज की भी कार्रवाई कर रही पुलिस

गाज़ियाबादFeb 03, 2021 / 10:01 am

Rahul Chauhan

demo.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण रोकने के उद्देश्य से ऑपरेशंस साइलेंस नाम से एक विशेष अभियान शुरू किया है। इसके लिए गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सभी थाना अध्यक्षों को विशेष निर्देश दिए हैं। ध्वनि प्रदूषण की रोकथाम के लिए क्षेत्रीय पुलिस के अलावा यातायात पुलिस भी प्रभावी रूप से कार्य करेगी। इस अभियान की शुरुआत होते ही मंगलवार को पुलिस ने पहले दिन ही 15 ऐसी बुलेट मोटरसाइकिलों के चालान किए हैं, जो पटाखा मार रही थी। यानी अब साफ तौर पर पुलिस का यह संदेश है कि यदि आपके पास बुलेट मोटरसाइकिल है और आपने बाइक से पटाखा छोड़ा तो आपकी बाइक का चालान ही नहीं किया जाएगा, बल्कि उसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर भी वायरल किया जाएगा। इसके वाहनों में तेज आवाज में यदि म्यूजिक सिस्टम चलाया या प्रेशर हार्न का इस्तेमाल किया तो भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।
यह भी पढ़ें

अब घर बैठे फाइल करें अपना Income Tax Return, जानिये पूरा Process

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि शहर भर में तमाम जगह बुलेट मोटरसाइकिल पर चलने वाले स्पार्क पॉइंट के जरिए पटाखा छोड़ते हैं। जिससे आसपास के लोग भयभीत हो जाते हैं और सड़क हादसे का खतरा बना रहता है। इसके अलावा कुछ ऐसे ऑटो या वाहन है जिनके चालक उनमें तेज ध्वनि में म्यूजिक चलाते हैं या प्रेशर हार्न का इस्तेमाल करते हैं। उसके कारण भी यही स्थिति पैदा होती है।
यह भी देखें: इस वजह से शाम होते ही ड्यूटी से कतराने लगते हैं डॉक्टर

उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत पिछले काफी समय से स्थानीय पुलिस को मिल रही थी। इसकी रोकथाम के लिए अब ऑपरेशन साइलेंस नाम से एक विशेष अभियान चलाया गया है। जिसके तहत पुलिस की विशेष टीम और स्थानीय पुलिस के साथ-साथ यातायात पुलिस यानी ऑपरेशन तिगड़ी इस अभियान में कार्य करेंगी। अभियान के पहले दिन ही मंगलवार को 15 बुलेट मोटरसाइकिल के चालान किए गए हैं। इसके अलावा 25 ऐसे वाहनों के चालान किए गए हैं जो तेज ध्वनि में म्यूजिक चला रहे थे या प्रेशर हॉर्न का इस्तेमाल कर रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो