डॉगी पालने के लिए चुकानी होगी यह फीस

Highlights

. कुत्ता पालने के शौकीन को जमा करने होंगे 5 हजार रुपये
. बंदरों व कुत्तों का उठाया गया था बोर्ड बैठक में मुद्दा
. नगर निगम ने लिया फैसला

 

By: virendra sharma

Updated: 14 Sep 2019, 09:31 AM IST

गाजियाबाद. कुत्ता पालने के शौकीन के लिए अच्छी खबर नहीं है। घरों में कुत्ता पालने वाले लोगों को अब हर साल 5 हजार रुपये नगर निगम को जमा करने होंगे। एक तरफ से लाइसेंस भी लेना होगा। जिसका सर्वे जल्दी शुरू कर दिया जाएगा। यह निर्णय नगर निगम की बोर्ड बैठक में पार्षदों द्वारा उठाए गए कुत्तों और बंदरों के आतंक से परेशान होने के बाद लिया गया है।

नगर निगम के कर्मचारियों और अधिकारियों का कहना है कि अक्सर लोग घरों में कुत्ते पालते हैं। उन्हें घुमाने के लिए सड़क पर लेकर जाते हैं। जहां पर वह गंदगी फैलाते हैं। जिसके कारण अन्य लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसकी शिकायत नगर निगम को लगातार स्थानीय लोगों के द्वारा मिल रही थी।

शुक्रवार को नगर निगम की अहम बैठक हुई। बोर्ड बैठक में घरों में कुत्ते पालने का मुद्दा भी उठाया गया। लोग कुत्ते पालने के शौकीन हैं और घरों में कुत्ता पालते हैं तो अब उन्हें नगर निगम से एक लाइसेंस प्राप्त करना होगा। उसके लिए हर साल 5 हजार रुपये नगर निगम में जमा कराने होंगे। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि नगर निगम द्वारा कई टीम बनाकर कॉलोनियों में आतंक मचाने वाले बंदरों को भी पकड़ा जाएगा और उन्हें जंगल में छोड़ा जाएगा। बगैर पैसा जमा किए कुत्ता पालना भारी पड़ सकता है। नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें भारी जुर्माना देना होगा।

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned