scriptगाजियाबाद: गैस रिफलिंग के दौरान किराना स्टोर में लगी आग, हादसे में सात झुलसे | Seven injured in grocery Store fire during gas refilling at Ghaziabad | Patrika News

गाजियाबाद: गैस रिफलिंग के दौरान किराना स्टोर में लगी आग, हादसे में सात झुलसे

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 25, 2022 12:24:33 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

बताया जाता है कि अशोक प्रजापति दुकान में अवैध तरीके से रसोई गैस के बड़े सिलेंडरों से छोटे सिलेंडरों में रिफिलिंग करने का काम करता है। शनिवार की सुबह करीब आठ बजे गैस रिफलिंग के दौरान अचानक भयंकर आग लग गई।

गाजियाबाद: गैस रिफलिंग के दौरान किराना स्टोर में लगी आग, हादसे में सात झुलसे
दिल्ली से सटे खोड़ा में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के संगम विहार में स्थित एक किराना स्टोर में गैस रिफलिंग के दौरान आग भड़क गई। आग की चपेट में आने से दुकान मालिक, उसका बेटा व बेटी समेत सात लोग झुलस गए। हादसा देखकर मौके पर मौजूद आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। जिके बाद सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। सूचना पर मौके पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जिसके बाद हादसे में गंभीर झुलसे सभी लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज जारी है।
ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, संगम विहार में अशोक प्रजापति का किराना स्टोर है। बताया जाता है कि अशोक प्रजापति दुकान में अवैध तरीके से रसोई गैस के बड़े सिलेंडरों से छोटे सिलेंडरों में रिफिलिंग करने का काम करता है। शनिवार की सुबह करीब आठ बजे गैस रिफलिंग के दौरान अचानक भयंकर आग लग गई। वहीं आग की चपेट में आने से अशोक, उसका बेटा विवेक और बेटी आरती बुरी तरह से झुलस गए। बताया जा रहा है कि आग लपटें बाहर निकलने से चार अन्य लोग भी झुलस गए।
यह भी पढ़े – Noida: गत्ता फैक्टरी में अचानक भीषण आग लगने से हड़कंप, लाखों का पैकेजिंग मैटेरियल जल कर राख

अस्पताल में इलाज जारी

मौके पर मौजूद आसपास के स्थानीय निवासियों ने गंभीर झुलसे लोगों को उपचार के लिए लाल बहादुर अस्पताल, दिल्ली में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने उनकी स्थिति गंभीर बताते हुए सफदरजंग अस्पताल (दिल्ली) रेफर कर दिया। सभी का उपचार चल रहा है। उनमें से दुकानदार, उसके बेटे व बेटी की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। उधर, आग लगने की सूचना पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सुनील कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया गैस रिफिलिंग के दौरान आग लगी थी।
यह भी पढ़े – लव मैरिज का खौफनाक अंजाम: इस बात पर पति ने कर दी पत्नी की हत्या और फिर….

मची चीख-पुकार

आग की लपटें बाहर गली तक पहुंच गईं। इससे आसपास रहने वाले लोग काफी डर गए। चीख-पुकार मच गई। अग्निशमनकर्मियों ने आग पर काबू पाया तो लोगों ने राहत की सांस ली। मौके से तीन बड़े सिलेंडर मिले हैं। उनमें से एक जल गया है। गैस रिफिलिंग में प्रयोग होने वाली पाइप आदि के अवशेष भी मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो