पुलिस की नाक के नीचे हो रहा था ये अवैध धंधा, कप्तान को हुई जानकारी तो मचा हड़कंप

Ashutosh Pathak

Publish: May, 18 2018 03:25:56 PM (IST)

Ghaziabad, Uttar Pradesh, India
पुलिस की नाक के नीचे हो रहा था ये अवैध धंधा, कप्तान को हुई जानकारी तो मचा हड़कंप

एसएसपी का सरिया माफियाओं के खिलाफ एक्शन, 32 लोग गिरफ्तार, करोड़ो रुपए का माल बरामद

गाजियाबाद। एसएसपी वैभव कृष्ण का जिले के आपराधियों पर कहर बरकार है। एक के बाद एक आॅपरेशन चलाकर पुलिस कप्तान अपराधियों पर नकेल कस रहे है। जिसके तहत काफी दिनों से पुलिस के लिए सिर दर्द बने सरिया चुराने वालों चोरों के गैंग को पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े गए आरोपियों के पास से करोड़ो का माल भी बरामद हुआ।

जानकारी के मुताबिक विजयनगर, घंटाघर कोतवाली और कविनगर थाना क्षेत्रों में अवैध सरिया का कारोबार काफी समय से सक्रिय है। जिसमें बहुत बड़े माफिया तक शामिल हैं। वहीं हैरानी की बात ये है कि सरिया के इस अवैध कारोबार को रात के अंधेरे में पुलिस की सरपरिस्ति में ही अंजाम दिया जाता रहा है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस के कुछ लोग अपनी जेब गरम करने के चलते इसमें अपराधियों का पूरा साथ निभाते है। लेकिन ये बात ज्यादा दिन तक पुलिस अधिकारियों से छुपी नहीं रही। इस बात की जानकारी जैसे पुलिस कप्तान को लगी। उन्होंने एक टीम बनाई और पूरी रात अवैध सरियों का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की।

 

यह भी पढ़ें : इस कद्दावर नेता ने थामा बीजेपी का दामन,कैराना उपचुनाव से पहले मुश्किल में सपा-रालोद

सूत्रों की माने तो सरिया माफिया सतीश यादव समेत करीब 32 लोगों को इस अवैध करोबार करते हुए रंगेहाथ दबोच लिया है। इतना ही नहीं इस दौरान पुलिस ने माल से भरे करीब डेढ़ दर्जन ट्रक भी बरामद किए है। जिनमें करोड़ो रुपए का सरिया होने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं कप्तान की इस कार्रवाई से जहां सरिया माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है वहीं जिन पुलिसकर्मियों की सरपरस्थिति में इस गोरख धंधे को अंजाम दिया जा रहा था, उनके कान भी कार्रवाई से खड़े हो गए है। क्योंकि आरोपियों के पकड़े जाने के बाद उनके नाम अगर सामने आए तो कभी भी उनपर गाज गिर सकती है।

 

यह भी पढ़ें : महिला ने आत्महत्या के लिए गंग नहर में लगाई छलांग, लेकिन फिर भी सकुशल

आपको बता दें कि ये पुलिस ने ये कार्रवाई एनएच-24 पर स्थित बाईपास चौकी के सामने सतीश त्यागी गोदाम पर की है। जहां से पुलिस ने बड़ी मात्रा में सरिया और ट्रक बरामद किए है। वहीं लालकुआ इंडिस्ट्रीज क्षेत्र में पुलिस ने कई ट्रक पकड़े है। राजकम्पांउड राज होटल के पास भी कुछ सरिया माफियाओं ने अपना गोदाम बनाया हुआ है जहां पर चोरी की सरिया ट्रकों से उतारा जाता है।

यह भी पढ़ें : यहां कभी भी हो सकता है वाराणसी जैसा पुल हादसा, आनन-फानन में प्रशासन ने दिए निरक्षण के आदेश

ऐसे होता अवैध कारोबार

सूत्रों की माने तो इन सरिया माफियाओं का संपर्क ट्रक चालकों से होता है यह ट्रक चालक कंपनी से सरिया लेकर निकालते है और कांटे में सेटिंग कराकर ज्यादा सरिया अपने ट्रक में भर लेते है फिर जनपद में सरिया माफियाओं से संपर्क कर फालतू सरिए को तय जगह पर उतार कर वहां से आगे निकल जाते है। जिसके के लिए चालकों को माफियाओं की तरफ से अच्छी-खासी रकम दी जाती है।

यह भी पढ़ें : 48 घंटे में पुलिस और बदमाशों के बीच दूसरी बार मुठभेड़, दो इनामी बदमाश गिरफ्तार

गौरतलब है कि सरिया का यह अवैध धंधा गाजियाबाद जनपद में काफी समय से चलता आ रहा है। जिसमें पुलिस कभी-कभी छोटी मछिलयों को पकड़कर वाह-वही भी लूटती रही है। लेकिन इन बड़े माफियाओं को आज तक पुलिस बचाती आई है। जिसकी शिकायत एसएसपी वैभव कृष्ण को मिली और उन्होंने इस पर कार्रवाई करते हुए कई बड़े माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें : गोरखपुर व फूलपुर में भाजपा को हराने के बाद अब कैराना पहुंचे सपा के ये दिग्गज

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned