scriptइस जिले में कोविड-19 से नहीं हुई एक भी पुलिसकर्मी की मौत, शासन को भेजी गई रिपोर्ट | ssp send report about death cases of policemen due to covid 19 | Patrika News

इस जिले में कोविड-19 से नहीं हुई एक भी पुलिसकर्मी की मौत, शासन को भेजी गई रिपोर्ट

locationगाज़ियाबादPublished: Mar 09, 2021 01:35:41 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-मृत पुलिसकर्मी के परिजनों की लगातार मिल रही थी शिकायत
-डीजीपी ने नाराजगी जताते हुए हर जिले में मृत पुलिसकर्मियों की सूची मांगी है
-गाजियाबाद एसएसपी ने भी अपनी रिपोर्ट डीजीपी कार्यालय भेज दी है

demo.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। कोविड-19 के चलते जिन पुलिसकर्मियों की मौत हो हुई है उनके परिजनों को शासन के द्वारा अनुग्रह राशि ना मिलने की शिकायत सामने आई थी। जिसके बाद कुछ जनपदों में पुलिस अधिकारियों और कप्तानों द्वारा डीजीपी कार्यालय में सूचना मिलने पर नाराजगी भी जताई थी। साथ ही कोविड-19 कंट्रोल रूम को अपडेट सूचना भेजने का हर हाल में निर्देश दिया था। इसे गम्भीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी ने प्रदेश के सभी जिलों को कोरोनावायरस के संक्रमण से मृत पुलिसकर्मियों की संबंधित सूचना तत्काल भेजने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

फेसबुक के बाद अब साइबर क्रिमिनल वाट्सऐप हैक करके मांग रहे पैसे, जानिए ठगी से बचने का तरीका

इस क्रम में गाजियाबाद जिले के एसएसपी द्वारा जो रिपोर्ट दी गई है उसमें कहा गया है कि जनपद में कोविड-19 के दौरान किसी भी पुलिसकर्मी की मौत नहीं हुई है। हालांकि गाजियाबाद में उस वक्त तैनात दो पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अवकाश पर मेरठ में भेजा गया था। जिनकी बाद में उपचार के दौरान मेरठ में मौत हुई थी। गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा है कि कोविड-19 के दौरान गाजियाबाद के पुलिसकर्मियों ने कोरोनावायरस से बचाव का बखूबी पालन किया। वहीं दूसरों की भी जान बचाने में अहम भूमिका निभाई है।
यह भी देखें: जान जोखिम में डाल कर नदी पार कर रहे है शिव भक्त कावड़िया

एसएसपी ने बताया है कि कोरोनावायरस संक्रमण के दौरान गाजियाबाद की यातायात पुलिस, सिविल पुलिस और अग्निशमन पुलिस टीमों ने बेहतर तालमेल के साथ काम किया। जहां रात्रि कर्फ्यू को सकुशल लागू कराया गया। वहीं कोरोना संक्रमित प्रभावित इलाकों में सैनिटाइजेशन और उनको ब्लॉक करने का काम भी बखूबी निभाया गया था। उन्होंने कहा कि दो पुलिसकर्मियों की मेरठ में उपचार के दौरान मौत हुई थी, उनके संबंध में सभी आवश्यक कार्रवाई की जा चुकी है और शासन को भी अवगत करा दिया गया है। इन पुलिसकर्मियों की मौत जनपद मेरठ में हुई है, जिसका आंकड़ा मेरठ से जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो