scriptपीएम मोदी के पत्र पर सुरेश रैना बोले, आपके प्रेरक शब्दों और शुभमकानाओं के लिए शुक्रिया | Suresh raina replied to letter of pm narendra modi | Patrika News
गाज़ियाबाद

पीएम मोदी के पत्र पर सुरेश रैना बोले, आपके प्रेरक शब्दों और शुभमकानाओं के लिए शुक्रिया

Highlights
-महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना के नाम पीएम मोदी ने लिखा पत्र
-पीएम ने जीवन की दूसरी पारी के लिए दी शुभकामनाएँ
-रैना ने पीएम मोदी के पत्र का जवाब ट्विटर पर दिया

गाज़ियाबादAug 21, 2020 / 03:17 pm

Rahul Chauhan

Raina is eagerly waiting to get on the ground for play cricket

Raina is eagerly waiting to get on the ground for play cricket

गाजियाबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पत्र लिखने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संन्यास लेने वाले पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) को भी पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने रैना को जीवन की दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं।
दरअसल, सुरेश रैना गाजियाबाद में परिवार संग रहते हैं। 15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी के सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा के कुछ देर बाद 33 वर्षीय सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। उधर भारतीय क्रिकेट टीम के दोनों धुरंधर बल्लेबाजों के एक साथ संन्यास लेने के बाद पीएम मोदी ने पत्र लिखकर भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी हैं।
उधर, सुरेश रैना ने पीएम का शुक्रिया अदा करते हुए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडस पर लिखा, ‘जब हम खेलते हैं तो देश के लिए अपना खून-पसीना बहाते हैं। इस देश के लोगों के प्यार से बड़ी और कोई दूसरी प्रेरणा नहीं है। जब देश के प्रधानमंत्री आपके लिए ऐसा कहें तो यह और भी बड़ी बात होती है। मोदी जी आपके प्रेरक शब्दों और शुभमकानाओं के लिए शुक्रिया। मैं इन्हें तहेदिल से स्वीकार करता हूं। जय हिंद।’
पीएम ने पत्र में यह लिखा

बता दें कि पीएम मोदी ने सुरेश रैना के नाम लिखे पत्र में कहा है कि 15 अगस्त को आपने अपने जीवन का सबसे मुश्किल फैसला लिया। मैं आपके लिए ‘रिटायरमेंट’ का शब्द इस्तेमाल नहीं करना चाहता, क्योंकि आप ‘रिटायर’ होने के लिए बहुत ही छोटे और ऊर्जावान हो। क्रिकेट के मैदान पर एक बहुत यादगार सफर के बाद आप अपने जीवन की दूसरी पारी के लिए तैयारी कर रहे हो।
पीएम ने लिखा कि पीढ़ियां न सिर्फ आपको एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में याद करेंगी बल्कि एक उपयोगी गेंदबाज के तौर पर भी आपकी भूमिका को भुलाया नहीं जा सकेगा। आप एक ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिस पर मौका पड़ने पर कप्तान भरोसा कर सकता है। आपकी फील्डिंग भी शानदार थी। इस दौर के कुछ सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय कैचों पर आपकी छाप नजर आती है। आपने जितने रन बचाए उनका हिसाब लगाने में तो कई दिन लग जाएंगे।
उन्होंने आगे लिखा कि आप हमेशा टीम स्प्रिट के साथ चले। आप हर समय निजी रेकॉर्ड के लिए नहीं बल्कि टीम और भारत के गौरव के लिए खेले। मैदान पर आपका जुझारूपन कमाल रहता था और हमने देखा भी कि विपक्षी टीम के विकेट पर आपका जश्न अलग ही होता था। समाज सेवा में भी आपका योगदान सराहनीय है। महिला सशक्तिकरण, स्वच्छ भारत और जरूरतमंदों की मदद के लिए आप हमेशा आगे रहे। भारत को खेल की दुनिया में लीडर बनाने के लिए आपने जो कुछ किया, उसके लिए शुक्रिया।

Home / Ghaziabad / पीएम मोदी के पत्र पर सुरेश रैना बोले, आपके प्रेरक शब्दों और शुभमकानाओं के लिए शुक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो