scriptपरिवहन विभाग ने शुरू की नई सीरीज, इस वीआईपी नंबर के लिए 1 लाख 70 हजार लगी बोली | Transportation Department launches new series, 1 lakh 70 bid for 0001 | Patrika News
गाज़ियाबाद

परिवहन विभाग ने शुरू की नई सीरीज, इस वीआईपी नंबर के लिए 1 लाख 70 हजार लगी बोली

गाजियाबाद में EB सीरीज के वीआईपी नंबरों की नीलामी
0001 नंबर के लिए 170000रुपये की लगी बोली
वीआईपी नंबर के लिए ऑनलाइन नंबर बुक करने की सुविधा

गाज़ियाबादJun 22, 2019 / 03:40 pm

Ashutosh Pathak

ghaziabad

परिवहन विभाग ने शुरू की नई सीरीज, इस वीआईपी नंबर के लिए 17 लाख लगी बोली

गाजियाबाद। संभागीय परिवहन विभाग की ओर से वाहनों के नंबर की नई सीरीज शुरू की गई और अब वीआईपी नंबर ( VIP number ) लेने वालों नए ऑनलाइन ( online ) नंबर बुक करने शुरू कर दिए। जिसके तहत पहले चरण में नई EB सीरीज के वीआईपी नंबरों की नीलामी हुई। जिसमें बोली लगाए जाने के बाद वीआईपी नंबर उन्हें आवंटित किए गए हैं। सर्वाधिक बोली में 170000रुपये EB 0001 नंबर के लिए लगई गयी है।
भले ही तमाम लोग लगातार महंगाई बढ़ने की बात करते हो लेकिन कुछ लोग ऐसे शौकीन मिजाज होते हैं। उनके लिए महंगाई कोई मायने नहीं रखती है। या फिर यूं कहा जाए कि भले ही मोदी सरकार में वीआईपी लोगों के लिए गाड़ी पर वीआईपी बत्ती लगाने पर पाबंदी लगा दी गई हो। लेकिन लोगों के अंदर वीआईपी का जुनून अभी भी कूट-कूट कर भरा हुआ है। क्योंकि ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में सामने आया है।
जहां अपनी नई कार के लिए वुडहिल इन्फ्राट्रक्चर कंपनी की ओर से वीआईपी नंबर के लिए ऊंचे स्तर पर बोली लगाई गई और गाजियाबाद संभागीय परिवहन विभाग द्वारा EB की नई सीरीज का पहला वीआईपी नंबर 0001 इस बार ₹170000 में बिका है।
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि नई सीरीज ईबी की शुरू की गई है। जिसके लिए वीआईपी नंबरों को लेने वाले इच्छुक लोगों के लिए ऑनलाइन नंबर बुक करने की सुविधा दी गई। इस बार नई सीरीज के लिए वीआईपी नंबरों के लिए कई लोगों के द्वारा बोली लगाई गई। 0001 नंबर के लिए ₹170000 की बोली लगाई गई है और यह नंबर सबसे ऊंचे स्तर पर बोली लगाने वाले नाम के शख्स को 0001 नंबर अलॉट कर दिया गया है।
आपको बताते चलें कि इससे पहले भी गाजियाबाद में इस महीने दूसरी बार वीआईपी नंबर के लिए बोली लगी है जिसका रेवेन्यू विभाग में जमा हुआ है। एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि पिछले महीने भी वीआईपी नंबर के लिए ₹162000 की बोली लगी थी। जबकि इस बार ₹170000 की बोली लगी है। इससे पहले वीआईपी नंबर के लिए ऑनलाइन लखनऊ में भी प्रदेश में सबसे उच्च स्तर की बोली लग चुकी है। विश्वजीत प्रताप सिंह का कहना है कि इस प्रक्रिया मैं पूरी तरह पारदर्शिता रहती है साथ ही विभाग को भी रिवेन्यू मिल जाता है।

Home / Ghaziabad / परिवहन विभाग ने शुरू की नई सीरीज, इस वीआईपी नंबर के लिए 1 लाख 70 हजार लगी बोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो