scriptबढ़ती ठंड के साथ स्वाइन फ्लू ने दी दस्तक, जांच के बाद इतने लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप,देखें वीडियो | Two case of swine flu in ghaziabad district hospital, health departmen | Patrika News
गाज़ियाबाद

बढ़ती ठंड के साथ स्वाइन फ्लू ने दी दस्तक, जांच के बाद इतने लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप,देखें वीडियो

गाजियाबाद में स्वास्थ्य विभाग सतर्क

गाज़ियाबादJan 12, 2019 / 11:43 am

Ashutosh Pathak

swin flu

बढ़ती ठंड के साथ स्वाइन फ्लू ने दी दस्तक, जांच के बाद इतने लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टी, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

गाजियाबाद। ठंड बढ़ते ही गाजियाबाद में स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। जिला अस्पताल में 2 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो गई है। जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ विभाग भी सचेत हो गया है और अस्पताल में ऐसे मरीजों के लिए तमाम तरह की सुविधाओं का इंतजाम किया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद में 10 मरीजों का स्वाइन फ्लू टेस्ट कराया गया था। जिसमें से 4 की रिपोर्ट तो नार्मल रही, वहीं 2 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो गई है। बाकी 4 मरीजों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने से स्वास्थ विभाग सतर्क हो गया है।
सीएमओ एनके गुप्ता ने बताया कि ठंड बढ़ रही है और ऐसे में स्वाइन फ्लू की दस्तक एक खतरनाक संकेत है। स्वाइन फ्लू की पुष्टि के बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट पर आ गया है और स्वाइन फ्लू को रोकने के लिये प्रयास में जुट गया है।
जिनमें स्वाइन फ्लू की पुष्टी की गई है उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिये 10 बेड एमएसजी अस्पताल में, 10 बेड जिला संयुक्त अस्पताल में और 5-5 बेड की सुविधा स्वास्थ केंद्रों में कराई गई है। जिससे स्वाइन फ्लू के मरीजों के इलाज में किसी तरह की परेशानी नहीं आये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो