scriptWeather Update: फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज धूप और लू का सामना करने को हो जाइए तैयार, अलर्ट जारी | weather alert heatwave return to northwest central area soon | Patrika News
गाज़ियाबाद

Weather Update: फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज धूप और लू का सामना करने को हो जाइए तैयार, अलर्ट जारी

उत्तर भारत में आया पश्चिमी विक्षोभ गुजर चुका है और हाल-फिलहाल में कोई वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आता दिख नहीं रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि एक बार फिर उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत में 7-8 मई और दिल्ली में 8-9 मई को लू चल सकती है।

गाज़ियाबादMay 06, 2022 / 08:44 am

Jyoti Singh

58dbc558-e664-4c57-aad0-705994cd180c.jpg
तीन दिनों की राहत के बाद एक बार फिर लू के थपेड़े खाने के लिए तैयार हो जाएइ। मौसम विभाग ने अगले सप्ताह के लिए मौसम का नया अपडेट जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक, लोगों से अपील की गई है, कि वह मौसम देखकर ही घर से बाहर निकलें। हालंकि संभावना ये भी है कि उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, और हिमाचल प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इस दौरान धूल भरी आंधी देखने को मिल सकती है। लेकिन ताजी रिपोर्ट के हिसाब से उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत में 7 और 8 मई को लू चल सकती हैं। वहीं दिल्ली में 8-9 मई को लू की स्थिति रहेगी।
उत्तर भारत में अभी नहीं

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, गर्मी से राहत की उम्मीद कर रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अभी इंतजार करना होगा। बुधवार को उत्तर भारत में आया पश्चिमी विक्षोभ गुजर चुका है और हाल-फिलहाल में कोई वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आता दिख नहीं रहा है। ऐसे में लोगों को तेज धूप और लू का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा।
इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के 31 जिलों में बारिश और आंधी की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग द्वारा यैलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, जमुई, खगड़िया, सारण, सिवान, गोपालगंज वहीं दक्षिण मध्य बिहार की बात करें तो यहां पटना, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अलग अलग हिस्सों में गरज और चमक के साथ बारिश की संभावना है. इस दौरान 40-50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

Home / Ghaziabad / Weather Update: फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज धूप और लू का सामना करने को हो जाइए तैयार, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो