scriptwest up bulletin@9 0pm: यहां पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें | west up bulletin9 0pm: Read todays big news at a platform | Patrika News
गाज़ियाबाद

west up bulletin@9 0pm: यहां पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें

खबरें जो कल पहुंचेंगी आप तक, उसे अभी पढ़ें आप

गाज़ियाबादJul 05, 2018 / 09:08 pm

Iftekhar

patrika news

west up bulletin@9 0pm: यहां पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें

गाजियाबाद. पश्चिमी यूपी से गुरुवार को कई बड़ी खबर सामने आई। मेरठ से आई। यहां सूत्रों से जानकारी मिली कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के ६ सांसदों के लोकसभा टिकट काटने की रणनीति आलाकमान ने तैयार कर ली है। इस खबर के बाद भाजपा नेता में पूरे दिन हड़कंप मचा रहा। दूसरी बड़ी खबर मुरादाबाद से आई यहां पिछले दिनों बंद की गई ६८ मदरसों में से ५१ का संचालन फिर से शुरू कर दिया गया है। तीसरी बड़ी खबर मुरादाबाद से आई। यहां एक बेटी ने मां को घर में बंधक बनाकर रूह कपा देने वाली सजा देने का मामला सामने आया है। अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पर जाएं।

 

 

 

पश्चिम यूपी के बदहवास सांसदों ने दिल्ली और लखनऊ तक दौड़ाई गाडियां
मेरठ. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिटमस टेस्ट में खरे न उतरने वाले पश्चिमी यूपी के छह सांसदों के टिकट कटने की सूचना से भाजपा के वर्तमान सांसदों में हड़कंप मच गया है। पूरे प्रदेश भर में वैसे तो 28 सांसदों के टिकट कटने की सूचना है। इसमें पश्चिमी यूपी से छह सांसदों के टिकट कटने की भी सूचना है। सूत्रों के अनुसार टिकट कटने की सूचना से पश्चिमी यूपी के अधिकांश भाजपा सांसदोें ने लखनऊ और दिल्ली की दौड़ लगानी शुरू कर दी है। इसके साथ ही भाजपा के पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रभारी विजय बहादुर पाठकने भी साफ कर दिया है कि टिकट उसी को मिलेगा, जो जीत दर्ज करेगा और टिकाऊ होगा। हमारा मकसद अपने 2014 वाले प्रदर्शन को दोहराना है।

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश में मदरसे अब किराए के भवनों में चल सकेंगे। इस शासनादेश के सामने आने के साथ ही मुरादाबाद में पिछले दिनों दिनों बंद कराए गए जिले के 68 मदरसों में से 51 मदरसों को चालू कर दिया गया है। बाकी मदरसों को भी खोलने के लिए कागजी कार्रावाई की जा रही है। गौरतलब है कि शासनादेश में मदरसों को 10 साल तक किराए के भवनों में चलाने की अनुमति दी गई है, लेकिन इसको लागू नहीं किया जा रहा था। इस शासनादेश के लागू नहीं होने की वजह से पिछले दिनों जिले के 68 मदरसों को बंद करने के आदेश दिए गए थे। ठाकुरद्वारा तहसील क्षेत्र के मदरसों का पिछले दिनों सत्यापन किया गया था। इस दौरान वहां, पर 68 मदरसों के पास अपने भवन नहीं थे। इस दौरान यह भी पता चला के इन मदरसों के संचालकों ने विधिवत किरायानामा भी नहीं लिया गया था। इसके बाद एसडीएम ने अपनी जांच रिपोर्ट में इन सभी मदरसों के पास भवन न होने की बात कहते हुए इनको अवैध करार दिया था। इसके बाद एसडीएम ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपकर इसी के आधार पर मदरसों को बंद करने की सिफारिश की थी।


रामपुर. शहर की एक कलयुगी बेटी ने अपनी सगी मां को बिना किसी जुर्म के आजीवन कारावास की सजा सुना दी। जी, हां सुनने में भले आपको यह बात अटपटी लग रही हो, लेकिन यह बाद सौ फीसदी सच है । सजा सुनाने वाली लड़की आज हमारे कैमरे पर खुद बोलेंगी। ओर यह बतायेगी कि मेने बिना किसी जुर्म के अपनी मां को आजीवन कारावास की सजा क्यों सुनाई है और उनके अपने ही घर को जेल बना दिया है । जिसकी वजह से 75 साल की बूढ़ी मां बिना किसी जुर्म के सजा काटने को मजबूर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो