script पश्चिमी विक्षोभ के हिमालय पहुंचने पर बदला यूपी का मौसम, IMD ने जारी किया 7 दिनों का पूर्वानुमान | Western Disturbance reaches Himalayas Alters UP Weather IMD issue Weather Forecast for 7 Days | Patrika News

पश्चिमी विक्षोभ के हिमालय पहुंचने पर बदला यूपी का मौसम, IMD ने जारी किया 7 दिनों का पूर्वानुमान

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 11, 2023 07:44:33 pm

Submitted by:

Suvesh shukla

Weather Forecast: मौसम विभाग ने अपने जारी किए 7 दिनों के वेदर रिपोर्ट में यूपी के मौसम के मिजाज के बारे में लेटेस्ट अपडेट दिए हैं। आइए जानते हैं आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Western Disturbance reaches Himalayas Alters UP Weather IMD issue Weather Forecast for 7 Days
Weather Update: IMD ने अगले 7 दिनों का वेदर रिपोर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अपने नए अपडेट में यूपी के एक हफ्ते के मौसम का हाल बताया है। बता दें कि दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। ताजा पश्चिमी विक्षोभ 11 दिसंबर को पश्चिम हिमालय के करीब पहुंच सकता है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग लखनऊ के अनुसार पिछले 24 घंटों में प्रदेश में मौसम शुष्क रहा। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जगहों में छिछला कोहरा छाया रहा। राज्य के सभी मंडलों में दिन का तापमान सामान्य रहा। अधिकतम तापमान झांसी में 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर में 5 डिग्री सेल्सियस रहा।
अगले 7 दिनों का पूर्वानुमान
मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में 7 दिनों का पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके अनुसार 11,12,13 और 14 दिसंबर को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम कोहरे का सामना लोगों को करना पड़ सकता है।
वहीं 15,16 और 17 दिसंबर को राज्य के सभी जनपदों में लगभग यही स्थिति रहेगी। मौसम शुष्क रहेगा और मध्यम कोहरा पड़ने की आशंका जताई है। तापमान के दृष्टिकोण से अगर देखा जाए तो अगले पांच दिनों के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।
Western Disturbance reaches Himalayas Alters UP Weather IMD issue Weather forecast

ट्रेंडिंग वीडियो