scriptWestern disturbance will cause heavy rain in 24 hoursmercury dropped by 12 degrees red alert issued for melting | Weather Update: 24 घंटे में पश्चिमी विक्षोभ कराएगा भयंकर बारिश, 12 डिग्री गिरा पारा, गलन का रेड अलर्ट जारी | Patrika News

Weather Update: 24 घंटे में पश्चिमी विक्षोभ कराएगा भयंकर बारिश, 12 डिग्री गिरा पारा, गलन का रेड अलर्ट जारी

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 20, 2024 05:54:56 pm

Submitted by:

Anand Shukla

Weather Update: मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान जारी किया है। इसके मुताबिक अभी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है। वहीं, कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

heavy_rain_in_up.jpg
Weather Update
weather update यूपी भीषण सर्दी और घना कोहरा जैसी समस्याओं से बुरी तरह घिरा हुआ है। यूपी में सामान्य से 12 डिग्री तापमान नीचे गिर गया है। वहीं, कई जिलों में घने कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इतना ही नहीं कई इलाकों में विजिबिलिटी शून्य के करीब पहुंच चुकी है। लोग ठंड के कारण परेशान है।
मौसम विभाग के मुताबिक, अभी ठंड से राहत नहीं मिलेगी और आने वाले दिनों में अभी ठंड और बढ़ेगी। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है। आईएमडी ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में दिन के लिए घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
कोहरे की वजह से देरी से चल रही है ट्रेंने
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली या राष्ट्रीय राजधानी से गुजरने वाले मार्गों पर चलने वाली कम से कम 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। आईएमडी ने कहा है कि अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 9 बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 330 था, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है। शून्य और 50 के बीच एक AQI को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो