scriptबहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, पत्नी और भाइयों पर भी कसा शिकंजा | Action Against MLA Mukhtar Ansari Closed persons Hot mix Plant Removed | Patrika News
गाजीपुर

बहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, पत्नी और भाइयों पर भी कसा शिकंजा

बसपा विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उनके करीबियों पर प्रशासन का शिकंजा (Action) कसता जा रहा है। उनके करीबियों के अब तक 14 शस्त्र लाइसेंस (Arms Licence) निरस्त कराकर असलहे जमा कराए जा चुके हैं। मुख्तार की पत्नी और भाइयों के शस्त्र लाइसेंस (Arms Licence) को लेकर भी प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। कई लाइसेंस निलंबित (Licence Suspend) कराए जा रहे हैं और कुछ पर आर्म्स एक्ट (Arms Act) में मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

गाजीपुरJun 23, 2020 / 05:57 pm

रफतउद्दीन फरीद

Mukhtar Ansari file photo

Mukhtar Ansari

गज़ीपुर. बसपा के बहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उनके साम्राज्य पर इन दोनों पुलिस की नज़रें टेढ़ी हैं। अंसारी और उनके करीबियों पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता चला जा रहा है। मऊ से लेकर ग़ाज़ीपुर तक उनके करीबियों के खिलाफ लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। पुलिस ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी और भाइयों के शस्त्र लाइसेंसों (Arms Licence)को लेकर नोटिस जारी किया है। साथ ही उनके कुछ करीबियों के लाइसेंस निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है और बेहद करीबी रहे रूद्र सिंह के खिलाफ़ आर्म्स एक्‍ट में मुकदमा भी दर्ज किया गया है। इसके अलावा मुख्तार के करीबी के अवैध रूप से चल रहे तीन-तीन हॉटमिक्स प्लांट (Hotmix Plant) की मशीनों को भी ज़ब्त कर लिया गया है।

 

//www.dailymotion.com/embed/video/x7um82e?autoplay=1?feature=oembed

 

मुख्तार अंसारी की पत्नी और नोटिस लाइसेंस पर बार बार असलहे खरीदने-बेचने और कारतूस का सही विवरण न देने के आरोप में भेजा गया है। मुख्तार अंसारी के पीए रहे ज़ाकिर हुसैन (Zakir Husain) समेत पांच सहयोगियों के असलहों के लाइसेंस के निलंबन की कार्रवाई ज़िला प्रशासन की ओर से शुरू कर दी गयी है। इसके अलावा मोख्तार अंसारी के करीबी रहे रुद्र नारायण (Rudra Narayan) पर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी गैंग के 14 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर उनके असलहे जमा कराए जा चुके हैं।

 

असलहों को लेकर कार्रवाई के अलावा मुख्तार अंसारी के करीबियों के अवैध रूप से चल रहे हॉटमिक्स प्लांट पर भी कार्रवाई की गयी है। यह प्लांट अंधऊ इलाके में चल रहे थे। एसपी ओम प्रकाश सिंह (Om Prakash Singh) के मुताबिक ये प्लांट एयरपोर्ट (Airport) की ज़मीन पर मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य रहे भीम सिंह (Bheem Singh) उनके रिश्तेदार राहुल सिंह (Rahul Singh) व ठेकेदार शैलेंद्र सिंह (Shailendra Singh) और राहुल राय (Rahul Rai) द्वारा पिछले आठ साल से संचालित हो रहा था। राजस्व और पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ज़मीन को खाली करा लिया और मशीनें सीज कर दी गयीं। उन्होने बताया कि राजस्व विभाग की तहरीर पर कोतवाली सदर में मुकदमा दर्ज कर जांच करके कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन की इस ताबड़तोड़ कार्यवाही से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों और सहयोगियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

By Alok Tripathi

Home / Ghazipur / बहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, पत्नी और भाइयों पर भी कसा शिकंजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो