scriptगंगा के बाद अब बेसो नदी उफान पर, कई घरों में घुसा बाढ़ का पानी | Beso river water level increased in Up Ghazipur | Patrika News
गाजीपुर

गंगा के बाद अब बेसो नदी उफान पर, कई घरों में घुसा बाढ़ का पानी

जखनिया तहसील क्षेत्र के हरदासपुर कलां गांव में बेसो नदी का पानी घुस चुका है

गाजीपुरSep 30, 2019 / 08:16 pm

Akhilesh Tripathi

beso river

बेसो नदी

गाजीपुर. गंगा के जलस्तर में एक तरफ जहां कमी हो रही है, वहीं भारी बारिश के कारण गंगा की सहायक नदी बेसो उफान पर है। बेसो नदी के कहर से लोग अब पलायन करने को मजबूर हो गये हैं।
जखनिया तहसील क्षेत्र के हरदासपुर कलां गांव में बेसो नदी का पानी घुस चुका है, जिसे ग्रामीण पलायन करने को मजबूर हो गये हैं। क्योंकि बेसो नदी में आई बाढ़ की वजह से लोगों के घर का सारा सामान डूब गया है। ग्रामीणों ने बताया ऐसा पहली बार हुआ है कि घरों में पानी घुस गया है और अब गांव में रहने की स्थिति नहीं है। सारे सामान के साथ घर के बाहर खड़ी गाड़ियां भी बाढ़ के पानी में डूब चुकी हैं।
जिला प्रशासन बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में राहत पहुंचाने का दावा कर रही है, लेकिन सहायक नदियों में उफान की वजह से राहत कार्य में जिला प्रशासन को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। गाजीपुर से हंसराजपुर जाने वाले मार्ग पर बुजुर्गा गांव के पास बेसो नदी का पानी सड़क पर बह रहा है और सड़क का हिस्सा कटने के कगार पर है। बता दें कि गाजीपुर जिला मुख्यालय को जखनियां तहसील से जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है और पानी भर जाने की वजह से सैकड़ों गांवों के लोग इससे प्रभावित है। हालांकि लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पानी में घुसकर आवागमन कर रहे हैं। एडीएम राजेश सिंह ने बताया कि पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया गया है कि मौके पर पहुंचकर स्थिति का आकलन करें और आवश्यक कदम उठाने कर निर्देश दिए हैं।
BY- ALOK TRIPATHI

Home / Ghazipur / गंगा के बाद अब बेसो नदी उफान पर, कई घरों में घुसा बाढ़ का पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो