scriptआरोपी जावेद खान की गिरफ्तारी पर रोक, सपा के पूर्व मंत्री अपने साथ लेकर पहुंचे कोर्ट, CM योगी के खिलाफ FB पर किया था आपत्तिजनक कमेंट | Court Stay on Javed Khan Arresting in Objectionable Comment on CM Yogi | Patrika News
गाजीपुर

आरोपी जावेद खान की गिरफ्तारी पर रोक, सपा के पूर्व मंत्री अपने साथ लेकर पहुंचे कोर्ट, CM योगी के खिलाफ FB पर किया था आपत्तिजनक कमेंट

जावेद के पिता का दावा, मैंने बताया कि पूर्व मंत्री के घर पर है बेटा, लेकिन उसे गिरफ्तार करने नहीं गयी पुलिस, कहा हाजिर करा दीजिये हमपर दबाव है।

गाजीपुरFeb 14, 2019 / 05:12 pm

रफतउद्दीन फरीद

Om Prakash Singh Javed Khan

ओम प्रकाश सिंह जावेद खान

गाजीपुर . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के जिस आरोपी सपा समर्थक मुस्लिम युवक को पुलिस रात भर खोज रही थी वह समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह के घर पर था। बावजूद इसके पुलिस वहां उसे गिरफ्तार करने नहीं गयी। बाद में पूर्व मंत्री ने ही उसे लाकर कोर्ट में पेश कर दिया, जहां न्यायालय ने युवक को फिलहाल गिरफ्तार करने पर रोक लगा दी।
पूर्व मंत्री के घर पर मौजूद रहने की बात किसी और ने नहीं बल्कि आरोपी युवक जावेद खान के वकील पिता जैनुल आबदीन खान ने ही बतायी है। जैनुल आबदीन का दावा है कि पहले पुलिस बीती रात उनके घर पहुंची और बेटे के बारे में पूछताछ की। कसूर पूछने पर बताया कि उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में सोशल साइट पर कुछ आपत्तिजनक और अभद्र टिप्पणी की है। पिता का कहना है कि उन्होंने जब बताया कि बेटा कहां है यह उन्हें नहीं पता तो पुलिस वालों अपने ऊपर दबाव होने की बात कहकर जावेद को हाजिर करने को कहा।
उन्होंने मीडिया को बताया कि सुबह पुलिस वाले फिर आए और मुझे यह कहते हुए अपने साथ जीप में ले गए कि आपके साथ कुछ नहीं होगा। उन्होंने बेटे का पता पूछा तो मैंने मैंने उन्हें बताया कि जवेद पूर्व मंत्री (ओम प्रकाश सिंह) के डेरे (घर) पर है तो कहने लगे कि हम तो वहां नहीं जाएंगे। पहले अपनी कस्टडी में मांगा फिर कहा कि कोर्ट में हाजिर कर दीजिये, ताकि हमपर से दबाव खत्म हो जाए। उन्होंने बताया कि कोर्ट ने थाने से रिपोर्ट मांगी है और उसके मिलने तक जावेद की गिरफ्तारी पर रोक लगायी है, जिसकी अगली सुनवायी 18 फरवरी को की जाएगी।
उधर आरोपी जावेद को कोर्ट लेकर पहुंचे ओम प्रकाश सिंह ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार और उसके कार्यकर्ताओं की सोच नाबालिग है। आरोपी का बचाव भी किया। बिना सबूत आरोप लगाने की बात कही।
हिन्दू युवा वाहिनी ने दिया धरना लगा जाम

उधर मुकदमा दर्ज किये जाने के बावजूद आरोपी को गिरफ्तार नहीं किये जाने पर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। पुलिस पर गिरफ्तारी का दबाव बनाते हुए कोतवालनी क बाहर धरने पर बैठ गए और बैरिकेड कर सड़क जाम कर दी। जमकर हंगामा और नारेबाजी की। अपनी ही सरकार में सुनवाई न होने के सवाल पर वाहिनी जिलाध्यक्ष ने पुलिस को नाकारा बताते हुए कहा कि वो हीलाहवाली कर रहे हैं। जबतक गिरफ्तारी नहीं होगी हमारा प्रदर्शन चलता रहेगा और यह वृहद भी हो सकता है। इसके पहले पुलिस अधीक्षक ने जल्द गिरफ्तार कर लेने का आश्वासन दिया था।
क्या था पूरा मामला

गाजीपुर जिले के मछली बाजार के रहने वाले सपा समर्थक जावेद खान पर आरोप है कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदिथ्यनाथ को लेकर सोशल साइट पर आपत्तिजनक कमेंट कर दिया। इसे लेकर ***** युवा वाहिनी के लोग नाराज हो गए और उसके खिलाफ संबंधित थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करवाया और गिरफ्तारी के लिये दबाव बनाने लगे। गिरफ्तारी न होने पर गुरुवार को उन लोगों ने कोतवाली के बाहर धरना दिया और सड़क को बैरिकेड कर जाम कर दिया।
By Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो