scriptछठ पूजा को लेकर डीएम और एसपी ने घाटों का लिया जायजा | Ghazipur dm sp and other officer inspection of chhath ghat | Patrika News
गाजीपुर

छठ पूजा को लेकर डीएम और एसपी ने घाटों का लिया जायजा

पूर्वांचल समेत देश में कई जगह इस पर्व को धूमधाम से मनाया जाता है

गाजीपुरOct 30, 2019 / 02:32 pm

sarveshwari Mishra

Ghazipur DM

Ghazipur DM

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर में डाला छठ पर्व को लेकर डीएम और एसपी ने गंगा घाटों का जायजा लिया। इस दौरान गंगा घाटों की साफ सफाई के साथ सुरक्षा व्यवस्था के बारे में अपने अधीनस्थों को निर्देश भी दिया। दरअसल, गंगा में आई बाढ़ की वजह से गंगा घाटों पर काफी मिट्टी जमा हो गई थी। बता दें कि डाला छठ का यह पर्व बिहार से शुरू हुआ। पूर्वांचल समेत देश में कई जगह इस पर्व को धूमधाम से मनाया जाता है। यह पर्व चार दिन का होता है।

दरअसल, छठ पूजा की शुरूआत नहाए खाए से होती है और उदीयमान सूर्य के अर्घ्य के साथ छठ का पर्व समाप्त होता है। ये पर्व कल 31 अक्टूबर से शुरू होकर 2 नवंबर को अस्तांचल सूर्य को पहला अर्घ्य दिया जाएगा। उसके बाद 3 नवंबर को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के बाद सम्पन्न होगा। छठ पर्व को मनाने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु गंगा घाट पर पहुंचते हैं और भगवान भास्कर को अर्घ्य देते है। इस दौरान श्रद्धालु गंगा में डुबकी भी लगाते है।

बतादें कि इस बार आई बाढ़ के चलते गंगा में पानी भी ज्यादा है। जिसको देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से नांव और गोताखोर भी लगाए जाएंगे। ताकि छठ पर्व बिना किसी दुर्घटना के शांतिपूर्ण से मनाया जा सके। इसी को देखते हुए आज डीएम- एसपी कई गंगा घाटों का जायजा लिया। डीएम ओमप्रकाश आर्या और एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी समेत नगरपालिका के ईओ नगर पालिका पूर्व चेयरमैन उपस्थित रहे । डीएम ने बताया कि गंगा घाटों पर साफ-सफाई और आने वाले लोगों की सुरक्षा का क्या इंतजाम है इसको लेकर हमलोगों ने आज निरीक्षण किया है और इसको लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।
BY-Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो