scriptविश्व कल्याण के लिए लगड़ेश्वर महादेव को जल चढ़ाने के लिए निकली भव्य कलश यात्रा | Langdeshwar mahadev kalash yatra in ghazipur | Patrika News
गाजीपुर

विश्व कल्याण के लिए लगड़ेश्वर महादेव को जल चढ़ाने के लिए निकली भव्य कलश यात्रा

कलश यात्रा के दौरान ढोल नगाड़ा के साथ भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती की झांकी भी निकाली गई

गाजीपुरAug 07, 2019 / 03:27 pm

sarveshwari Mishra

Langdeshwar mahadev

Langdeshwar mahadev

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर में सावन माह के तीसरे बुद्धवार को हर साल की तरह बोलबम सेवा संस्थान के द्वारा भव्य कलश यात्रा निकाली गई। इस कलश यात्रा में छात्र-छात्राएं, महिला पुरुष अपने हाथों में कलश लिए हुए थे। कलश यात्रा के दौरान ढोल नगाड़ा के साथ भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती की झांकी भी निकाली गई। ये कलश यात्रा शहर के दादरी घाट से गंगा जल भरकर महुआबाग, मिश्रबाजार, प्रकाश टॉकीज चौराहा, रुइमण्डी होते हुए रजागंज मुहल्ला के मल्लाहटोली स्थित लंगड़ेश्वर महादेव मंदिर पहुंचा। जहां पर बोलबम संस्थान के कार्यकर्ताओं समेत कलश यात्रा में शामिल लोगों ने जल चढ़ाया।

इस दौरान बोलबम संस्थान के संस्थापक सुभाष अग्रहरी ने बताया कि विश्व कल्याण के लिए सावन माह के तीसरे बुद्धवार को हर साल दादरी घाट से रजागंज के मल्लाहटोली स्थित लंगड़ेश्वर महादेव मंदिर के लिए कलश यात्रा निकाली जाती है। आज सावन का तीसरा बुद्धवार है और मान्यता है कि बुद्धवार दिन भगवान गणेश का दिन माना जाता है। इस लिए आज बमबोल संस्थान के द्वारा ददरी घाट से गंगा जल भर कर मल्लाहटोली स्थित लगड़ेश्वर महादेव मंदिर तक जाते है और वहां भगवान भोले नाथ को जल चढ़ाया जाता है। ये यात्रा विश्वकल्याण के निकली गई है।

Home / Ghazipur / विश्व कल्याण के लिए लगड़ेश्वर महादेव को जल चढ़ाने के लिए निकली भव्य कलश यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो