scriptरेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का दावा, 2019 के पहले पूरे हो जाएंगे रेलवे के ये दो बड़े प्रोजेक्ट | Manoj Sinha Said Ghazipur Road and rail Road Bridge on Ganga Complete till 2019 | Patrika News
गाजीपुर

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का दावा, 2019 के पहले पूरे हो जाएंगे रेलवे के ये दो बड़े प्रोजेक्ट

व्यापारियों के अभिनंन समारोह में शामिल हुए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, बोले जीएसटी आप लोगों के खिलाफ नहीं।

गाजीपुरJul 09, 2017 / 07:35 pm

रफतउद्दीन फरीद

Manoj Sinha

Manoj Sinha

गाजीपुर. रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने 2019 तक अपने संसदीय क्षेत्र गाजीपुर में कई बड़ी योजनाओं के पूरे हो जाने का दावा किया है। उनका कहना है कि ये योजनाएं पीएम मोदी की ओर से क्षेत्र को सौगात हैं, जो 2019 तक मूर्त रूप ले लेंगी। कहा कि गाजीपुर में बिजली से ट्रेनों का संचालन 2018 तक, जबकि गंगा पर बनने वाला रेल-रोड ब्रिज 2019 में बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा गाजीपुर को जल्द ही वैष्णो देवी के लिये एक नई ट्रेन दी जाएगी। नवरात्र के पहले ही दिन इस ट्रेन से वैष्णो देवी के दर्शन के लिये कटरा तक का सफर आसान हो जाएगा। दोनों ही योजनाएं रेलवे की बड़ी योजनाएं हैं।




मनोज सिन्हा रविवार को गाजीपुर में थे। वह शहीद स्मारक इंटर कॉलेज नंदगंज में व्यापार मण्डल की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे थे। उनके साथ गाजीपुर सदर विधायक संगीता बलवंत विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थीं। इस दौरान मनोज सिन्हा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का चैतरफा विकास हुआ है। उन्होंने देश में विकास की जो नींव रखी है उससे देश की गरीबी दूर होगी। भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे अधिक तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन गई है। इस दौरान उन्होंने व्यापारियों और आम लोगों के जीएसटी से जुड़ी शंकाओं को दूर करने की भी कोशिश की। उन्होंने कहा कि देश की गरीबी को समाप्त करना है तो आर्थिक विकास दर को 10 प्रतिशत से ऊपर ले जाना होगा। जीएसटी देशहित में है और इससे किसी को नुकसान होने के बजाय फायदा ही है।



देखें वीडियो



कहा कि 90 प्रतिशत व्यापारियों का जीएसटी से कोई लेना-देना ही नहीं, क्योंकि 20 लाख तक जीएसटी नहीं लगेगा। इसके साथ ही 75 लाख तक टर्नओवर वाले कारोबारियों को महज एक प्रतिशत टैक्स देना होगा। दावा किया कि जीएसटी से देश की आर्थक विकास की दर 1.5 से दो प्रतिशत तक बढ़ेगी। कहा कि मोदी सरकार मर्सिडीज चलाने वालों से टैक्स देश के गरीब जनता के हित वाले कामों में लगाएगी।




इस दौरान मनोज सिन्हा ने यह भी दोहराया कि प्रदेश सरकार ने नंदगंज चीनी मिल को फिर से खोलने की योजना प्रदेश की योगी सरकार की है। इसके अलावा उन्होंने गाजीपुर के सभी रेलवे स्टेशन को वाई-फाई से लैस करने की बात कही। यह भी बताना नहीं भूले कि पूर्वी उत्तर प्रदेश भारत के विकास के मूल बिंदू में है। यही वजह है कि उन्होंने वाराणसी से चुनाव लड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो