scriptमुख्तार अंसारी के गुर्गे का पाकिस्तान कनेक्‍शन, यूपी एसटीएफ को मिला अहम सुराग, कौन है मुमताज बेगम? | Mukhtar Ansari henchman Pakistan connection UP STF gets important clue in Ghazipur | Patrika News
गाजीपुर

मुख्तार अंसारी के गुर्गे का पाकिस्तान कनेक्‍शन, यूपी एसटीएफ को मिला अहम सुराग, कौन है मुमताज बेगम?

UP News: पूर्वांचल के बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उसके एक गुर्गे का पाकिस्तान कनेक्‍शन सामने आया है। इसी गुर्गे की बनाई प्लानिंग के अनुसार साल 2005 में भाजपा विधायक कृष्‍णानंद राय की हत्या की गई थी। आइए विस्तार से जानते हैं…

गाजीपुरApr 05, 2024 / 05:09 pm

Vishnu Bajpai

mukhtar_ansari_man_in_pakistan.jpg

मुख्तार अंसारी के गुर्गे का निकला पाकिस्तान कनेक्‍शन।

Mukhtar Ansari Man in Pakistan: पूर्वांचल के कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी की बीते 28 मार्च को मौत हो चुकी है। वहीं मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी फरार चल रही है। इन सबके बीच यूपी एसटीएफ को मुख्तार अंसारी के एक गुर्गे का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने मिला है। ये वही गुर्गा है, जिसका नाम भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मुख्य आरोपियों में शामिल था। अपने इस गुर्गे को मुख्तार अंसारी सिकंदर कहकर बुलाता था।
दरअसल, 29 नवंबर 2005 को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में सरेआम जब भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड को अत्ता-उर-रहमान, प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी और संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा सहित 6 लोगों ने अंजाम दिया था। इनमें से मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे अत्ता-उर-रहमान उर्फ सिकंदर ने हत्याकांड की पूरी प्लानिंग तैयार की थी।
गाजीपुर की ताजा खबरेंः Latest News in Ghazipur

कहा जाता है कि सिकंदर ने कृष्णानंद राय ही नहीं, बल्कि 1990 के दशक में मुख्तार अंसारी के सभी बड़े कांडों में अपना शातिर दिमाग इस्तेमाल किया था। मुख्तार की मौत के बाद अब इस सिकंदर का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है।
एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, अत्ता-उर-रहमान गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में महारूपुर गांव का रहने वाला था। रहमान शुरुआत में मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी के लिए काम करता था। अफजाल राजनीति में उतरे तो उनके चुनाव प्रचार की पूरी जिम्मेदारी रहमान के हाथों में ही थी। बाद में रहमान ने अपनी भतीजी अफशां का निकाह मुख्तार अंसारी के साथ करा दिया और खुद मुख्तार के लिए काम करने लगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अत्ता-उर-रहमान का शातिर दिमाग देखते हुए मुख्तार उसे सिकंदर बुलाता था।
यह भी पढ़ेंः नोएडा से दो नाइजीरियन गिरफ्तार, स्टडी वीजा पर आकर बनाया गिरोह, व्यापारियों से 15 करोड़ हड़पे


एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी स्पेशल टास्क फोर्स के डीएसपी दीपक कुमार सिंह ने बताया, “साल 2005 में हुए कृष्णानंद राय हत्याकांड में अत्ता-उर-रहमान उर्फ सिकंदर का नाम मुख्य आरोपियों में शामिल किया गया। इसके बाद सिकंदर अंडरग्राउंड हो गया। पुलिस और सीबीआई उसे तलाशती रही, लेकिन सिकंदर का कोई सुराग नहीं मिला। अब हमारे पास जो जानकारी मौजूद है, उसके मुताबिक पाकिस्तान में सिकंदर के कुछ रिश्तेदार रहते हैं। यहां अपने लिए खतरा भांपकर आरोपी भारत से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भाग गया है। पता ये भी चला है कि वहां उसने एक पाकिस्तानी महिला मुमताज बेगम से निकाह कर लिया है। हालांकि सिकंदर पाकिस्तान में कहां छिपा है, इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है।”

Home / Ghazipur / मुख्तार अंसारी के गुर्गे का पाकिस्तान कनेक्‍शन, यूपी एसटीएफ को मिला अहम सुराग, कौन है मुमताज बेगम?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो