scriptअयोध्या पर फैसले के बाद 12 रविवल के मौके मुसलमानों ने मनाया जश्न, निकाला जुलूस | Muslims procession of 12 ravival after ayodhya verdict | Patrika News
गाजीपुर

अयोध्या पर फैसले के बाद 12 रविवल के मौके मुसलमानों ने मनाया जश्न, निकाला जुलूस

ये जुलूस मुहम्मद साहब के पैदाइश पर निकला गया

गाजीपुरNov 10, 2019 / 12:19 pm

sarveshwari Mishra

muslim young man

muslim young man

गाजीपुर. यूपी के अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और 12 रविवल के मौक पर मुस्लिम समुदाय ने उत्साह के साथ जुलूस निकाला गया। ये जुलूस मुहम्मद साहब के पैदाइश पर निकला गया । जुलूस तिरंगा झंडा के साथ गाजीपुर के नवापुरा मुहल्ले से होते हुए शहर के टाऊन हॉल तक जाएगा। जहां पर शहर के तमाम क्षेत्र के सभी मुस्लिम बंधुओं की मुलाकात होती है। आज मुहम्मद साहब के जन्मदिन के साथ सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या मामले पर आए फैसले को जश्न के साथ माना रहे है।

सपा जिला सचिव शेर अली राईनी ने बताया कि आज मुहम्मद साहब की पैदाइश हुई थी। जिसको हर साल हमलोग उत्साह के साथ मनाते है। साथ ये जश्न सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या मामले पर आए फैसले को लेकर भी मनाया जा रहा हैं। वहीं मुहम्मद इमरान अंसारी ने बताया कि आज मोहम्मद साहब का पैदाइश है और उन्हें के पैदाइश को जन्मदिन के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है यह जुलूस नवापुरा से निकलकर सीधे टाउन हाल तक पहुंचता है और उसके बाद वापस अपने स्थान तक आता है वही राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा आए फैसले को लेकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर्वमान्य है सुप्रीम कोर्ट के फैसले को हम लोग स्वीकार करते हैं और मुस्लिम बंधुओं से अपील किया कि गाजीपुर में भाईचारा बना रहे और हिंदू मुस्लिम एक साथ रहे वहीं उन्होंने कहा कि गाजीपुर की एक परंपरा रही है कि हिंदू मुस्लिम एक दूसरे के त्यौहार में शरीक होते हैं और उत्साह से एक दूसरे की मदद करते हैं निश्चित रूप से गाजीपुर में गंगा जमुनी की तहजीब हमेशा से दिखती रही है और अल्लाह से दुआ करते हैं कि यह तहजीब गाजीपुर में आगे भी बनी रहे ।
BY- Alok Tripathi

Home / Ghazipur / अयोध्या पर फैसले के बाद 12 रविवल के मौके मुसलमानों ने मनाया जश्न, निकाला जुलूस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो