scriptपीएम ने कहा, मुझसे जाति का सर्टिफिकेट मांगने वालों मेरी जाति ‘गरीब’ है, इनका मजाक नहीं उड़ाने दूंगा | pm modi adress railly in ghazipur for bjp candidate manoj sinha | Patrika News
गाजीपुर

पीएम ने कहा, मुझसे जाति का सर्टिफिकेट मांगने वालों मेरी जाति ‘गरीब’ है, इनका मजाक नहीं उड़ाने दूंगा

आप सब के आशीर्वाद से सरकार बनते ही हमने गाजीपुर में शानदार काम किया

गाजीपुरMay 11, 2019 / 06:24 pm

Ashish Shukla

up news

पीएम ने कहा, मुझसे जाति का सर्टिफिकेट मांगने वालों मेरी जाति ‘गरीब’ है, इनका मजाक नहीं उड़ाने दूंगा

गाजीपुर. पीएम मोदी ने जिले के आरटीआई मैदान में भाजपा के प्रत्याशी मनोज सिन्हा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। भोजपुरी भाषा में पीएम ने यहां की जनता से पूछा की काम चाही या जातिवाद चाही, काम चाही की माफिया के दोस्त चाही, पीएम के इस बोल से जनता काफी उत्साहित दिखी। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने सालों तक कैसे देश को लूटने का काम किया है इसका सबसे बड़ा उदाहरण गाजीपुर है। उन्होने कहा कि इसी धरती के लाल हमारे गहमरी बाबू ने नेहरू जी को यहां की सच्चाई दिखाने का काम किया था। उस समय ही यहां एक पुल की मांग की गई थी लेकिन उस पर किसी ने काम नहीं किया। लेकिन आप सब के आशीर्वाद से सरकार बनते ही हमने गाजीपुर में शानदार काम किया।
वहीं सपा-बसपा गठबंधन समेत विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम ने कहा कि इन्होने हमेशा देश की नहीं अपने परिवार की चिंता किया। कहा कि ये महामिलावटी लोगों ने देश को हमेशा धोखा देने का काम किया। सैम पित्रोदा के एक बयान को आधार बनाते हुए उन्होने कहा कि किसान मरते रहे लेकिन ये लोग कहते रहे हुआ तो हुआ। लोगों की थालियों से रोटियां छिनती रहीं लेकिन ये कहते रहे हुआ तो हुआ। कहा कि इन महामिलावटी लोगों ने पूरे उत्तर प्रदेश को तबाह करने का काम किया है। कहा यही सरकार के न्याय की सच्चाई है।
पीएम ने कहा कि 2014 में आपने हमें मौका दिया उसके बाद देश किस तेजी से आगे बढ़ रहा है वो आपसे छिपा नहीं है। हमने गरीबो के लिए पांच लाख की दवाई की सुविधा दी। हर किसी के लिए बैंक खाते खुलवाए। उज्जवला योजना दी। मुद्रा योजना दी। हर गरीब के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम किया। पीएम ने कहा कि हर समय मेरी जाति को लेकर सवाल किये जाते हैं लेकिन मैं पिछड़ी जाति में जरूर पैदा हुआ पर हर पिछड़े को अगड़ा बनाने के लिए दिन रात काम कर रहा हूं। मैं गरीब के घर में भले पैदा हुआ लेकिन हर गरीब को अमीर बनाने की कोशिश में लगा हूं। कहा कि मेरी जाति का सर्टिफिकेट मांगने वाले मैं आपको बता देना चाहता हूं कि मेरी एक जाति सिर्फ गरीबी है। कहा कि ये लोग गरीबों का जातियों का शोषण करते अरबों खरबों के मालिक हो गये हैं कहा कि इसका मतलब नहीं है कि आप गरीब जातियों का मजाक उड़ाते रहोगे।
पीएम ने कहा कि इन नेताओं को साल दो साल तक सत्ता में रहने का मौका मिला है। लेकिन मैं गुजरात का सबसे लंबे समय तक सीएम रहा। पांच साल से देश का प्रधानमंत्री हूं आपसे कहना चाहता हूं कि मेरा एक बंगला खोजकर निकाल दो। कहा की गरीबों के लिए जीना ही मेरा मकसद है। कहा कि मैं न अपने लिए जिया हूं न परिवार के लिए मैं जो भी कर रहा हूं 130 करोड़ देशवासियों के लिए कर रहा हूं।
महिला सुरक्षा को लेकर कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं को देखते हुए महिलाओं के लिए कई योजनायें लागू की है। गरीब माताओं बहनों को इज्जत घर दिया। धुएं से मुक्ति दिया। हमारी ही सरकार ने रेप जैस जघन्य अपराधे के लिए फांसी तक का प्रावधान किया है। कहा की महिला सुरक्षा के प्रति हम पूरी तरह से संवेदनशील है। अलवर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि वहां एक दलित बेटी के साथ दो सप्ताह पहले दरिंदो ने सामूहिक बलात्कार किया। लेकिन वहां कि सरकार ने उन्हे पकड़ने के बजाय इस केस को दबाने में जुट गई। कहा कि अवार्ड वापस करने वाली गैंग अब कहां छिप गई है।
देश भर की रक्षा कर रहा गाजीपुर

पीएम ने कहा कि देश के किसी कोने में भी आप चले जाएं आपके यहां के वीर जवान मिल जाएंगे। यहां की हर माता को अपने बेटे को सेना में भेजकर गौरव होता है। कांग्रेस के समर्थन से चल रही कर्नाटक की सरकार एक बयान को लेकर कहा कि वहां के सीएम ने कहा कि सेना में वही लोग जाते हैं जिनके पास खाने के लिए नहीं होता। उन्होने सवाल किया कि क्या हमारा पूर्वांचल क्या ऐसा है। कहा कि क्या उन्होने आपको अपमानित किया है कि नहीं किया है। आपको इन दलों को बहिष्कार आजीवन करना चाहिए। कहा की आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले इस समय मारे जा रहे हैं इसलिए महामिलावटी परेशान हैं।
गाजीपुर की जनता खुद लड़ रही चुनाव- मनोज

मनोज सिन्हा ने कहा कि मैं 26 साल की उम्र में चुनाव लड़ गया था। कई बार हारते जीतते यहां तक पहुंचा हूं। लेकिन मैं पहली बार इस तरह का चुनाव लड़ रहा हूं जब कोई दल और प्रत्याशी नहीं बल्कि गाजीपुर की जनता चुनाव लड़ रही है। सिन्हा ने कहा था कि मैने 2014 में जब चुनाव लड़ा था तो क्षेत्र की जनता से वादा किया था कि काम करके आपके वोट का अहसान चुकाऊँगा और पीएम साहब आपके सामने मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि मैने विकास के तमाम काम करके यहां की जनता का कर्ज ब्याज सहित चुकाने का काम किया है। कहा कि मैने 20 हजार करोड़ का यहां कराया है। लेकिन अब यहां की जनता की भूख बढ़ गई है। इस बार मैं जीता तो चक्रवृद्दि ब्याज के साथ कर्ज वापस लौटाऊँगा। सिन्हा ने जनता से एक नया गाजीपुर बनाने का वादा किया।

Home / Ghazipur / पीएम ने कहा, मुझसे जाति का सर्टिफिकेट मांगने वालों मेरी जाति ‘गरीब’ है, इनका मजाक नहीं उड़ाने दूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो