scriptदबंगों के कहर से घर में कैद थीं महिलाएं, पुलिस कराया आजाद, गिरायी दबंगों की दीवार | Police released Womens Who Prison in Their Home by Miscreant | Patrika News
गाजीपुर

दबंगों के कहर से घर में कैद थीं महिलाएं, पुलिस कराया आजाद, गिरायी दबंगों की दीवार

गाजीपुर के सेवराई में दबंगों ने दीवार खड़ा कर एक परिवार का रास्ता ही बंद कर दिया था।
कार्रवाई करने गए तहसीलदार से भी दबंगों ने दबंगई करते हुए की थी अभद्रता।
भारी पुलिस बल के साथ पहुंचा प्रशासन, आरोपी दबंग को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल।

गाजीपुरJun 25, 2019 / 08:51 am

रफतउद्दीन फरीद

Police Attack

पुलिस की कार्रवाई

गाजीपुर . यूपी के गाजीपुर जिले में दबंगों ने जिस महिला का जीना दूभर कर दिया था उसकी मदद के लिये सोमवार को भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची और उसे दबंगों की दबंगई से राहत दिलायी। 10 दिन पहले दबंगों ने महिला के घर के सामने न सिर्फ कब्जा कर लिया था, बल्कि घर के मेन गेट को इस तरह से घेर दिया था कि परिवार की महिलाएं घर में कैद होकर रह गयी थीं। दूसरे मकान से बांस की सीढ़ियों के जरिये उन्हें किसी तरह भोजन-पानी दिया जा रहा था। पीड़ित परिवार ने इसकी शिकायत डीएम और एसडीएम से कर न्याय मांगा था, जिसके बाद पुलिस कार्रवाई हुई। मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स ने दरसाजे के सामने बनायी गयी दबंगों की दीवार को गिरवा दिया और तब जाकर अंदर कैदी की तरह रह रही वृद्धा और जानवर आजाद हुए। इस मामले में पुलिस ने धारा 151 के तहत आरोपी दबंग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
 

बताते चलें कि सेवराई गांव के करवनिया डेरा मगें जमीनी विवाद में दबंगों ने हद पार कर दी। यहां के रहने वाले शैलेन्द्र बिंद के दरवाजे के सामने बीते 10 जून को दीवार खड़ी कर झोंपड़ी डाल दी। इतना ही नहीं एक राजनीतिक पार्टी का झंडा भी लगा दिया था। मेनगेट पूरी तरह से घिर जाने के बाद शैलेन्द्र के परिवार की महिलाएं घर में कैद होकर रह गयी थीं। उन्हें किसी तरह दूसरे के घर से सीढ़ियां लगाकर भोजन आदि व जानवरों को चारा दिया जा रहा था।
जानकारी होने के बाद बीते गुरुवार को सेवराई तहसीलदार अजीत सिंह मौके पर पहुंचे तो दबंगों ने तहसीलदार के साथ भी अभद्रता की, जिसके बाद वह वापस चले गए। तहसीलदार ने तब अभद्रता की बात स्वीकारते हुए मीडिया से कहा भी था कि पर्याप्त पुलिस बल न होने के चलते उन्हें लौटना पड़ा, क्योंकि वहां महिला व पुरुष विवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि दरवाजे पर खड़ी की गयी दीवार जल्द गिरवायी जाएगी। इसके बाद सोमवार को भारी पुलिस बल के साथ यह कार्रवाई कर परिवार को दबंगों के कहर से निजात दिलायी।
By Alok Tripathi

Home / Ghazipur / दबंगों के कहर से घर में कैद थीं महिलाएं, पुलिस कराया आजाद, गिरायी दबंगों की दीवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो