scriptकृष्णानंद राय हत्या मामले बाहुबली मुख्तार और अफजाल को इस वजह से मिला फायदा!, रिश्तेदार ने किया दावा | ram adhar rai big statement on krishnanand rai murder court decision | Patrika News
गाजीपुर

कृष्णानंद राय हत्या मामले बाहुबली मुख्तार और अफजाल को इस वजह से मिला फायदा!, रिश्तेदार ने किया दावा

कहा कि अगर लोग अपनी गवाही पूरी किये होते तो फैसला कुछ और होता

गाजीपुरJul 03, 2019 / 09:28 pm

Ashish Shukla

up news

कृष्णानंद राय हत्या मामले बाहुबली मुख्तार और अफजाल को इस वजह से मिला फायदा!, रिश्तेदार ने किया दावा

गाजीपुर. 29 नवम्बर 2005 को मोहम्दाबाद में भाजपा के तत्कालीन विधायक कृष्णानंद राय समेत सात लोगों की हत्या मामले में बुधवार को सीबीआई की अदालत ने अपने फैसला सुनाते हुए सभी आठ आरोपियों को बरी कर दिया। इस फैसले के बाद से जहां मुख्तार अंसारी और गाजीपुर के मौजूदा सांसद अफजाल अंसारी समर्थकों में भारी खुशी है तो वहीं पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के करीबी रामाधार राय ने का कहना है कि इस मामले में गवाहों द्वारा अपनी गवाही से मुकर जाने का फायदा मुख्तार और उनके लोगों को मिला। कहा कि अगर लोग अपनी गवाही पूरी किये होते तो फैसला कुछ और होता। रामाधार ने कहा कि जिन लोगों पर हत्या का आरोप था उन्होने गवाहों को इस कदर डराया कि लोग सच नहीं बोल सके। उन्होने कहा कि जो सच बोलने की हिम्मत करना चाह रहे थे उन्हे भी मार दिया गया।
रामाधार राय पत्रिका से बाचचीत में कहते हैं कि इस केस के दो गवाह संजीव राय और मुन्ना राय ने गवाही ही नहीं दी। वहीं हत्याकांड के एक अहम गवाह का जिक्र करते हुए वो कहते हैं कि शशिकांत राय नाम के एक व्यक्ति को भी इस हमले में गोली लगी थी जो बाद में जिंदा बचे लेकिन उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वहीं एक और गवाह का नाम लेते हुए रामाधार बताते हैं कि वारदात के समय खेत में काम कर रहे मनोज गौड़ जिसने की पूरी घटना को देखा था उसकी भी संदिग्ध मौत से पूरा मामला कमजोर हुआ। उन्होने कहा कि अगर ये सारे गवाह अपनी गवाही कोर्ट में दे पाते तो सबकुछ सामने आ जाता।
बतादें कि 2005 में मोहम्दाबाद के भाजपा विधायक कृष्णानंद राय समेत उनके साथ के सात लोगों की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब को एक क्रिकेट मैच का उद्घाटन करके लौट रहे थे। इस मामले में मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी, मुन्ना बजरंगी समेत आठ लोगों को आरोपी बनाया गया था। सीबीआई जांच के लिए भाजपा के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह ने धरना भी दिया था। 14 साल की कठिन लड़ा के बाद बुधवार को सीबीआई की अदालत ने आठों आरोपियों को बरी कर दिया। इस फैसले के बाद गाजीपुर में चर्चाओं का बाजार गर्म है। मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास ने कहा है कि ये न्याय की जीत है।

Home / Ghazipur / कृष्णानंद राय हत्या मामले बाहुबली मुख्तार और अफजाल को इस वजह से मिला फायदा!, रिश्तेदार ने किया दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो