scriptसीमांचल एक्सप्रेस हादसे के बाद सामने आए रेल राज्यमंत्री दिया ये बयान | Seemanchal Express Derailed in Vaishali Manoj Sinha Statement | Patrika News
गाजीपुर

सीमांचल एक्सप्रेस हादसे के बाद सामने आए रेल राज्यमंत्री दिया ये बयान

मनोज सिन्हा ने कहा मौत का कोई मुआवजा नहीं हो सकता।

गाजीपुरFeb 03, 2019 / 05:28 pm

रफतउद्दीन फरीद

Seemanchal Express Derailed

सीमांचल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त

गाजीपुर . बिहार के हाजीपुर में सहदेई रेलवे स्टेशन के नजदीक रविवार को तड़के 1287 सीमांचल एकसप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गयी है जबकि 29 यात्री घायल हो गए हैं। मरने वालों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। हादसे को लेकर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि कमिश्नर रेलवे सेफ्टी ट्रेन एक्सिडेंट की जांच के आदेश दे दिये गए हैं। मरने वलों के परिवार वालों और गंभीर व मामूली रूप से घायलों को मुआवजे का ऐलान किया जा चुका है। मौके पर रेलवे अधिकारि खुद पहुंचकर अपनी निगरानी में राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है।
गाजीपुर पहुंचे मनोज सिन्हा ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जनरल मैनेजर ईसीआर मौके पर पहुंच चुके हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम तेजी से काम कर रही है। हमारी पहली प्राथमिकता है घायलों का समुचित इलाज, जिसका पूरा खर्च रेलवे उठाएगा और दूसरे जो लोग दिल्ली जा रहे थे उन्हें किसी तरह से वहां पहुंचाया जा सके। ट्रेन एक्सिडेंट को उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि मौत का कोई मुआवजा नहीं होता, लेकिन चूंकि सरकार में चलन है सो रेलमंत्री ने उसकी घोषणा कर दी है। कारणों का जांच होने के बाद इस संबंध में और विस्तार से बताया जाएगा। बता दें कि सीमांचल एक्सप्रेस दुर्घटना में मरने वालों को पांच-पांच लाख और गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये व जिन्हें मामूली चोटें आयी हैं उन्हें 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है।
By Alok Tripathi

Home / Ghazipur / सीमांचल एक्सप्रेस हादसे के बाद सामने आए रेल राज्यमंत्री दिया ये बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो